Press "Enter" to skip to content

#SHEOHAR : श्रीनारायण सिंह ह’त्याकां’ड का लाइ’नर गिर’फ्तार, चाचा की ह’त्या के प्रति’शोध में दिया ‘कालिया’ का साथ

SHEOHAR (ARUN KUMAR) : शिवहर के क’थित दबं’ग गैं’गस्टर श्रीनारायण सिंह ह’त्या कां’ड में ला’ईनर की भूमिका निभाने वाले श्रीनारायण सिंह के एक ग्रामीण को गिर’फ्तार किया गया है. पुलिस के समक्ष उसने बताया की श्रीनारायण सिंह मुखिया से उसकी पुरा’नी रं’जिश थी. श्रीनारायण सिंह द्वारा पूर्व में उसके चाचा की ह’त्या कर दी गई थी साथ ही एक ह’त्या कां’ड मामले में श्रीनारायण सिंह द्वारा एक सा’जिश के तहत उसे फं’साया गया था. इन्हीं सब रंजि’श एवं कई वर्षो से चले आ रहे दु’श्मनी को लेकर श्री नारायण सिंह के ह’त्या की सा’जिश में साजि’शकर्ताओं का सहयोग करते हुए पूरा साथ दिया..

पुलिस द्वारा गिर’फ्तार लाइनर की पहचान शिवहर जिले के श्यामपुर भटहॉंथाना क्षेत्र के नयागॉंव निवासी रामप्रवेश राय के रूप में की गई है. मिली जानकारी के अनुसार गत 24 अक्टूबर को शिवहर जिले के पुरनहिया थाना अन्तर्गत हथिसार गॉव में बिहार विधान सभा चुनाव 2020 में शिवहर विधान सभा के जनता दल राष्ट्रवादी पार्टी के प्रत्याशी श्री नारायण सिंह की ह’त्या कर दी गई थी. उस मामले में शिवहर पुलिस ने का’र्रवाई करते हुए कुल 3 अपरा’धकर्मियों को गिर’फ्तार करते हुए ह’त्याकां’ड का सफल उद्भे’दन कर दिया था, साथ ही मामले में शामिल अन्य अपरा’धकर्मियों की जां’च पड़’ताल में जुटी थी.

इस क्रम में एसपी संतोष कुमार द्वारा गठित पुलिस टीम को पता चला की श्रीनारायण सिंह की ह’त्या में मु’ख्य भूमिका नि’भाने वाले लाइनर श्रीनारायण सिंह के ही गाँव का है जिसने रं’जिश के तहत विकास झा उर्फ कालिया एवं उनके शू’टरों के सहयोग से ह’त्याकांड को अंजा’म दिया है. पुलिस टीम ने त्वरित का’र्रवाई करते हुए उसे नयागांव से गिर’फ्तार कर लिया. इसने पुलिस के समक्ष दिए स्वी’कारोक्ति बयान में बताया है की श्रीनारायण सिंह द्वारा चाचा की ह’त्या कर दी गई थी और उसे भी ह’त्या के एक मामले में फं’सा दिया गया था, जिस कारण वह प्रति’शोध की आ’ग में ज’ल रहा था और श्रीनारायण सिंह से बद’ला लेना चाहता था.

इस क्रम में उसने श्रीनारायण सिंह के चिर प्रतिद्विं’दी विरो’धी खेमे के विकास झा उर्फ़ कालिया से संपर्क सा’धा और श्रीनारायण सिंह के ह’त्या की सा’जिशमें अपना पूरा सहयोग देते हुए लगातार श्रीनारायण सिंह के ऊपर नज’र रखने लगा और श्रीनारायण सिंह की हर-एक गति’विधियों की सूचना विकास झा उर्फ कालिया और उसके गि’रोह के शू’टरों/सहयोगियों को दे रहा था. इसी क्रम में 24 अक्टूबर को श्रीनारायण सिंह के चुनाव प्रचार के लिए ग्राम-हथिसार में आने की सूचना दी जहॉं विकास झा उर्फ कालिया के शू’टर/सहयोगियों द्वारा ताब’ड़तोड़ फाय’रिंग कर श्रीनारायण सिंह की ह’त्या कर दी गई. गिरफ्तार अभियुक्त रामप्रवेश राय द्वारा श्रीनारायण सिंह की ह’त्या में ला’ईनर की भूमिका नि’भाने की बात स्वीकार की गयी है.

क्या था मामला : 

गत 24 अक्टूबर की संध्या 7 बजे शिवहर जिले के पुरनहिया थाना अन्तर्गत हथिसार गॉव में बिहार विधान सभा चुनाव 2020 में शिवहर विधान सभा के जनता दल राष्ट्रवादी पार्टी के प्रत्याशी श्री नारायण सिंह को अपरा’धकर्मियों के द्वारा गो’ली मा’रकर ज’ख्मी कर दिया गया था. इस गो’लीबा’री के क्रम में हथिसार के संतोष कुमार, आलोक रंजन तथा नयागॉव के अभय सिंह घा’यल हो गए थे. गो’ली लगने के कारण श्री नारायण सिंह एवं संतोष कुमार गं’भीर रूप से ज’ख्मी हो गए.

सभी घा’यलों को ईला’ज हेतु पहले शिवहर सदर अस्प’ताल फिर स्थिति की गंभी’रता को देखते हुए सीतामढ़ी स्थित एक निजी न’र्सिंग होम में भ’र्ती कराया गया था, जिसमें श्री नारायण सिंह एवं संतोष कुमार की ई’लाज के क्रम में मृ’त्यु हो गईं थी. इस मामले में पुरनहिया थाना कांड सं0-150/20 दिनांक- 25.10.20 धा’रा-302/120(बी)/307/34 भा0द0वि0 एवं 27 आ’र्म्स ए’क्ट के तहत मा’मला द’र्ज है.

बता दें की श्रीनारायण सिंह मुखिया ह’त्याकांड मामले में चौथी गिर’फ़्तारी लाइनर रामप्रवेश राय की हुई है. इससे पूर्व ह’त्याकांड को अंजा’म देकर भाग रहे सीतामढ़ी जिले के बथनाहा, पीएचसी के पास बथनाहा पूर्वी टोला निवासी नीरज पाठक उर्फ चाईनीज को मौ’के पर ही पिस्तौल के साथ गिर’फ्तार कर लिया गया था. उसकी निशा’नदेही पर सीतामढ़ी के रून्नी सैदपुर थाना क्षेत्र के मानिक चौक पछियारी टोला निवासी बाबुसाहेब झा और सुप्पी थाना क्षेत्र के सरसौला निवासी पुरषोत्तम कुमार मिश्र को बाइ’क और आ’ग्नेया’स्त्रों के साथ गिर’फ्तारी की गई थी.

Share This Article
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from PoliceMore posts in Police »
More from SHEOHARMore posts in SHEOHAR »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *