Press "Enter" to skip to content

बिहार विधा’नसभा चुनाव 2020: मुंगेर कां’ड के बाद हाई अल’र्ट पर प्र’शासन, जल मार्ग पर भी बढ़ी चौक’सी

बिहार विधा’नसभा चुनाव के लिए तीन नवंबर को होने वाले मत’दान को लेकर पुलिस प्रशा’सन की धड़कनें तेज हो गई हैं। मुंगेर की घटना से बड़ा सबक लेते हुये पुलिस प्रशा’सन की ओर से मनेर के रामपुर दियारा से अथम’लमोला तक चौकसी बढ़ा दी है।

 

गंगा व नदियों के रास्ते असामा’जिक तत्च आ-जा न सकें, इसके लिए ज’लमार्ग पर पहरा कड़ा कर दिया गया है। पुलिस पूरी तरह से हाई अलर्ट मोड पर है। रिवर पेट्रो’लिंग के लिए शनिवार से एनडीआरएफ की टीम ने भी मोर्चा संभालते हुये पेट्रो’लिंग शुरू कर दी। आईजी रेंज संजय सिंह ने बताया कि मुंगेर में हुई हिंसा को लेकर तीन नवंबर को होने वाले म’तदान पर कोई असर न पड़े, इसके लिए हर स्तर पर चौ’कसी बरती जा रही है। रिवर पेट्रो’लिंग के जरिए सुरक्षा व्यव’स्था को और पुख्ता बनाया जा रहा है।

 

एनडीआरएफ की एक टीम में पांच सद’स्य

डीएम कुमार रवि के आदेश के अनु’पालन में रिवर पैट्रो’लिंग पर पूरा जोर दिया जा रहा है। इसके लिए एनडीआरएफ की ओर से पेट्रो’लिंग कर निगरानी शुरू कर दी गई है। एक टीम में पांच सद’स्यों को शामिल किया गया है। नाव व बोट पर सवार एनडीआरएफ के सद’स्य लाइफ जैकेट, रस्सा, टार्च आदि से लैस होंगे। उनके साथ पुलिस के जवान भी गंगा व नदी में गश्त करेंगे।

दियारा में नहीं चलेंगी नावें, पीपा पुल पर होगी चेकिंग

डीएम कुमार रवि के आदेश के तहत तीन नवंबर को मतदान के दिन दियारा क्षेत्र में नावों का प’रिचालन पूरी तरह से बंद रहेगा। वहीं, पीपा पुल पर सघन रूप से जांच अ’भियान चलाया जाएगा। इसके लिए डीएम ने सभी विधानस’भा के निर्वाची पदाधि’कारियों के साथ बैठक कर जलम’र्ग की सुरक्षा पर मंथन किया है। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि क्यूआरटी के साथ बाइक व घुड़’सवार दस्ता भी तैयार किया गया है। यदि किसी ने शांति’भंग करने की कोशि’श की तो पुलिस उसके खिलाफ कड़ी का’र्रवाई करेगी।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from MUNGERMore posts in MUNGER »
More from PoliceMore posts in Police »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *