Press "Enter" to skip to content

#MUZAFFARPUR बालिका गृह कां’ड में च’र्चित हुई मंजू वर्मा को नीतीश ने फिर दिया टिकट

 PATNA : बिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए राज्य की स’त्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने बुधवार को अपनी सभी 115 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐ’लान कर दिया। लेकिन आज जेडीयू ने जिन 115 उम्मीदवारों के नाम की जो लिस्ट जारी की, उसमें एक नाम सबको चौं’काने वाला है। यह नाम है नीतीश सरकार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा का। मंजू वर्मा को नीतीश कुमार ने चेरिया बरियारपुर विधानसभा सीट से टि’कट दिया है।

बता दें कि ये वही मंजू वर्मा हैं, जो पिछले साल पूरे देश को हिला देने वाले मुजफ्फरपुर बालिका गृह कां’ड के वक्त नीतीश सरकार में समाज कल्याण विभाग की मंत्री थीं। आ’रोप है कि उन्हीं की नाक के नीचे बालिका गृह कां’ड होता रहा और वह आंखें मूं’दे रहीं। इस कां’ड के सामने आने के बाद नीतीश कुमार की काफी कि’रकिरी हुई जिसके बाद मंजू वर्मा पर इस्ती’फे का दबा’व बना। हालांकि दबाव के बावजूद कई दिनों के बाद उन्होंने अपने पद से इस्ती’फा दिया था।

बता दें कि मुज्फ्फरपुर बालिका गृह में 34 लड़कियों के साथ रे’प की घट’ना की बात सामने आई थी। इस पूरे मामले में मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा के भी शामिल होने की उस समय चर्चा थी। बालिका गृह कां’ड की जां’च के दौरान पुलिस ने मंजू वर्मा के घर पर छा’पेमारी भी की थी, जहां से अवै’ध हथि’यार और कई कार’तूस बरा’मद किए गए थे। इसके बाद मंजू वर्मा और उनके पति को गिर’फ्तार किया गया था और दोनों को जे’ल जाना पड़ा था। हालांकि, बाद में दोनों को जमा’नत मिल गई थी।

हाल ही में चुनावी हलचल शुरू होते ही मंजू वर्मा ने नीतीश कुमार से पटना में जेडीयू कार्यालय में मुलाकात की थी। तभी मंजू वर्मा को टिकट मिलने के संकेत मिल गए थे। उन्होंने भी मुलाकात के बाद कहा था कि सब कुछ ठीक हो गया है। माना जा रहा था कि नीतीश कुमार के साथ उनकी बातचीत सका’रात्मक रही है और उनको सीट मिलना तय है। और आखिरकार बुधवार को जारी जेडीयू की लिस्ट में मंजू वर्मा का नाम आते ही सबकुछ साफ हो गया।

Share This Article
More from BEGUSARAIMore posts in BEGUSARAI »
More from ELECTIONMore posts in ELECTION »
More from PoliticsMore posts in Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *