Press "Enter" to skip to content

विधानसभा चुनाव 2025 लड़ने की तैयारी में जुटे प्रशांत किशोर, एनडीए-इंडी गठबंधन को देंगे कड़ी टक्कर!

बिहार की सियासत से इस वक्त की बड़ी खबर: चुनावी रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर जल्द ही अपनी पार्टी का गठन करेंगे। खबर है कि अपनी नई पार्टी का गठन कर प्रशांत किशोर बिहार की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर की पार्टी एनडीए और इंडी गठबंधन को कड़ी टक्कर देगी।

Lok Sabha Election Result 2024 latest seats updates NDA and INDIA Alliance  | Lok Sabha Election Result 2024: NDA और INDIA गठबंधन में कांटे की टक्कर,  कौन बनाएगा सरकार, दोनों का आंकड़ा 200 के पार

 

दरअसल, बिहार के साथ साथ देश के स्तर पर राजनीतिक दलों को लिए सियासी रणनीति तय करने वाले प्रशांत किशोर अब खुद के सियासत में उतरने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। बिहार में सियासी जमीन तलाश करने के लिए प्रशांत किशोर पिछले डेढ़ साल से राज्य के अलग-अलग जिलों की खाक छान रहे हैं। जन सुराज यात्रा पर निकले प्रशांत किशोर गांव-गांव घूम कर लोगों का मन टटोल रहे हैं।

 

अपनी जन सुराज पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर केंद्र और राज्य सरकार की नाकामियों को भी उजागर कर रहे हैं। बिहार में लोगों के मिल रहे समर्थन से उत्साहित प्रशांत किशोर अब विधानसभा चुनाव लड़ने की रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज होने वाली है। इसी बीच खबर आ रही है कि प्रशांत किशोर अपनी नई पार्टी का गठन कर बिहार विधानसभा चुनाव में उतरेंगे।

 

 

सूत्रों के मुताबिक, प्रशांत किशोर ‘जन सुराज पार्टी’ का गठन करने जा रहे हैं। आगामी 2 अक्तूबर को जन सुराज पार्टी अस्तित्व में आ जाएगी। लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद प्रशांत किशोर ने पटना में बैठक की जिसमें पार्टी के गठन को लेकर चर्चा हुई है। प्रशांत किशोर ने कहा कि अगले 6 महीने में एक करोड़ संस्थापक सदस्य बनाएंगे। उन्होंने कहा कि जन सुराज अभियान का लक्ष्य है ऐसे लोगों को साथ लाना जो नई पार्टी बनाना चाहते हैं। बिहार के हर प्रखंड में लगभग दो हजार लोग जुड़े हैं। प्रशांत किशोर आगामी 14 जून को अपनी रणनीति का खुलासा कर सकते हैं।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *