Press "Enter" to skip to content

16 अप्रैल को गया-पूर्णिया में पीएम मोदी की सभा, 15 अप्रैल को योगी आदित्यनाथ नवादा में करेंगे चुनाव प्रचार

पटना: देश के अंदर लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान में महज 9 दिनों का समय बचा हुआ है। पहले चरण में बिहार की चार लोकसभा सीटों पर मतदान होने हैं। ऐसे में इन सीटों पर चुनाव प्रचार के लिए एनडीए घटक दल के तमाम बड़े नेता बिहार दौरे पर आ रहे हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी 16 अप्रैल को गया के साथ ही पूर्णिया में भी सभा करेंगे। सुबह 10.30 बजे गया जाएंगे उसके बाद पूर्णिया। जीतन राम मांझी के साथ ही अब संतोष कुशवाहा के समर्थन में वो पूर्णिया में भी रैली करेंगे।

Ayodhya Ram Mandir Presentation with PM Narendra Modi and CM Yogi  Adityanath | अयोध्या में मंदिर संग्रहालय बनेगा: पीएम मोदी के साथ बैठक में  लिया गया निर्णय, सीएम योगी और शहरी ...

 

वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 15 अप्रैल को नवादा में सभा करेंगे। वे डॉ. विवेक ठाकुर के समर्थन में प्रचार करेंगे। इससे पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 14 अप्रैल को जमुई में लोजपा कैंडिडेट अरुण भारती के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। जबकि,आज के दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

मालूम हो कि, लोकसभा के पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को है. इसमें नवादा के साथ ही जमुई, गया और औरंगाबाद में बिहार में मतदान होना है।  इन सीटों पर फ़िलहाल भाजपा और एनडीए के घटक दलों का कब्जा है।इस बार जमुई में लोजपा (रामविलास), गया में हम और औरंगाबाद तथा नवादा में भाजपा के उम्मीदवार हैं। एनडीए ने इसी क्रम में अपने स्टार प्रचारक को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया और राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ, अमित शाह और नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार करेंगे।

उधर, योगी आदित्यनाथ की हिंदूवादी छवि और यूपी में उनके मुख्यमंत्री काल में लिए गए सख्त फैसलों को अब पार्टी अन्य राज्यों में भुनाने की कोशिश में है। योगी की बिहार में काफी लोकप्रियता भी है। ऐसे में पार्टी ने पीएम मोदी के बाद अब योगी को भी नवादा के सियासी समर में चुनाव प्रचार में उतारने के निर्णय लिया है।

 

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *