Press "Enter" to skip to content

बिहार में तपिश बढ़ने की आशंका, जानिए होली के बाद मौसम का हाल

पटना: बिहार में होली का पर्व खत्म हो गया है। अब मौसम विभाग ने राज्य में तपिश बढ़ने की आशंका जताई है। अगले दो-चार दिनों के भीतर कुछ इलाकों में बारिश के भी आसार हैं। हालांकि, मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए किसी तरह का अलर्ट जारी नहीं है। अप्रैल महीने से बिहार में लू चलने की आशंका नजर आ रही है। राज्य में बीते 24 घंटे के भीतर मौसम सामान्य रहा। मंगलवार को पटना में बादल छाए रहने के आसार हैं।

Weather Bihar: गर्मी से नहीं मिलेगी राहत! दो-तीन दिनों में और बढ़ेगा तापमान, इन जगहों पर हल्की बारिश की संभावना - Weather Forecast Patna 30th August increase in maximum ...

पटना मौसम केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक अररिया और किशनगंज जिले के आसपास के इलाकों में मंगलवार को छिटपुट बारिश हो सकती है। 30 मार्च को उत्तर बिहार एवं कोसी-सीमांचल में बूंदाबांदी के आसार हैं। इस दौरान सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया, कटिहार और किशनगंज जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान है। अन्य दिनों में मौसम साफ रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी पटना में मंगलवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहेगा। वहीं न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा। राजधानी में दोपहर बाद हल्के बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश के आसार नहीं हैं।

 

बिहार में अगले सप्ताह तक तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होगी। इससे राज्यभर में गर्मी का असर तेज होने वाला है। अप्रैल महीने से सूबे में लू चलने की आशंका है। हालांकि इस बार मार्च महीने में बारिश होने से मौसम में तपिश कम देखने को मिली। अन्यथा मार्च से ही बिहार वासियों को तेज गर्मी का अहसास होने लग जाता है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UncategorizedMore posts in Uncategorized »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *