Press "Enter" to skip to content

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले जदयू के भोज में पहुंचे 40 विधायक, 5 रहे अनुपस्थित, आरजेडी ने किया खेला का दावा!

पटना: बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले पटना में आयोजित जेडीयू की अनौपचारिक बैठक में कई विधायक नहीं पहुंचे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी 15 मिनट ही बैठक में रहे, उसके बाद वे निकल गए। इसके बाद सियासी गलियारे में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर आज शनिवार को दोपहर में भोज का आयोजन किया गया था, उसमें 40 विधायक ही पहुंचे। बिहार विधानसभा में जेडीयू विधायकों की संख्या 45 है। जेडीयू नेताओं का कहना है कि अधिकतर विधायक पहुंच गए हैं, जो नहीं आए वे भी पटना पहुंच रहे हैं। दूसरी ओर, आरजेडी के नेता लगातार सियासी खेला होने का दावा कर रहे हैं।

Bihar Politics: विश्वास मत से पहले होगी जदयू विधायकों की बैठक, आज श्रवण  कुमार के आवास पर भोज - jdu mlas will meet before the trust vote-mobile

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी गांधी मैदान में कृषि मेले का निरीक्षण करने के बाद मंत्री के आवास पर पहुंच गए। लेकिन  उस समय तक पार्टी के सभी विधायक नहीं आए थे। सीएम नीतीश करीब 15 मिनट ही श्रवण कुमार के आवास पर रुके और फिर वहां से निकल गए। इसके बाद चर्चाएं उठने लगी हैं कि विधायकों की कम संख्या देखकर नीतीश नाराज हो गए और आवास से चले गए।

Bihar: फ्लोर टेस्ट से पहले JDU के भोज में पहुंचे ये विधायक, CM नीतीश भी हुए  शामिल, कौन रहे अनुपस्थित? देखें पूरी लिस्ट - JDU MLAs reached Shravan Kumar  house for JDU

बिहार विधानसभा में जेडीयू विधायकों की संख्या 45 है। मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर पहुंचने वाले विधायकों की संख्या 40 रही। जेडीयू के जो विधायक इस बैठक में नहीं आए उनमें डॉ, संजीव, बीमा भारती, शालिनी मिश्रा, सुदर्शन और दिलीप राय शामिल हैं। जेडीयू के वरिष्ठ नेताओं ने नहीं आने वाले विधायकों को फोन मिलाया और उनसे जानकारी ली। पार्टी नेताओं का दावा है कि रविवार को होने वाली बैठक में सभी विधायक मौजूद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि इनमें से कुछ विधायक रास्ते में हैं, वे शाम तक पटना पहुंच जाएंगे। वहीं, एक-दो विधायकों ने निजी कार्यों और स्वास्थ्य कारण का हवाला दिया है। हालांकि, जेडीयू के नेता अपने किसी भी विधायक के गायब या संपर्क से बाहर होने की बात से इनकार कर रहे हैं। रविवार को शिक्षा मंत्री विजय कुमार सिन्हा के आवास पर जेडीयू विधायक दल की बैठक होगी। इसके बाद 12 फरवरी को बिहार विधानसभा में नीतीश सरकार का बहुमत परीक्षण यानी फ्लोर टेस्ट होगा।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *