Press "Enter" to skip to content

बिहार में सियासी संग्राम! तेजस्वी वाली कार मिली तो गरम हुए सम्राट चौधरी-विजय सिन्हा, किया इनकार

पटना: 28 जनवरी, 2024 को बिहार में नई एनडीए सरकार के गठन हुआ। राज्य में सत्ता बदले महज अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ कि एनडीए में गांठ की खबरें आनी लगी हैं।  सियासी गलियारें में चर्चा होने लगी कि नीतीश कुमार और राज्य बीजेपी नेतृत्व के बीच सबकुछ ठीक नहीं है. इसी बीच सूत्रों से मिली जानकारी ने सबको हैरान कर दिया. जब पता चला कि पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव जिस कार से चलते थे, उस कार को सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने लेने से इनकार कर दिया।

नौकरी के बदले जमीन घोटाला: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ईडी के सामने  पेश हुए | नवीनतम अपडेट - इंडिया टीवी

सूत्रों से जानकारी मिली है, उसके अनुसार, सीएम के तौर पर नीतीश कुमार के पिछले 18 सालों के कार्यकाल में ऐसे हालात कभी पैदा नहीं हुए थे. इस बार बीजेपी के साथ गठबंधन में हो रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने कैबिनेट सचिवालय की तरफ से मिली सरकारी कारों को लेने से मना कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार, क्योंकि सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को वह कारें दी गई थीं, जिनसे पूर्व डिप्टी तेजस्वी यादव चलते थे।

बताया जा रहा है कि विभागों को लेकर जदयू और बीजेपी के बीच रार चल रही है। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार बीजेपी को वहीं विभाग देना चाहते हैं जो पहले राजद और कांग्रेस को दिए गए थे, लेकिन बीजेपी गृह और सामान्य नागरिक प्रशासन अपने पास रखना चाहती है। राजद का आरोप है कि एक सप्ताह होने जा रहा है और विभागों का बंटवारा नहीं हो पा रहा है. इसका मतलब सरकार में सब कुछ सामान्य नहीं हैं।

Tejashwi Yadav became former Dy CM from Nitish successor and everything  within 99 days - 99 के फेर में तेजस्वी रन आउट; नीतीश के सब कुछ और  उत्तराधिकारी से पूर्व डिप्टी सीएम

बता दें कि 28 जनवरी की शाम 5 बजे नीतीश कुमार ने 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उनके साथ 8 मंत्रियों ने भी शपथ ली थी। बीजेपी की तरफ से सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा डिप्टी सीएम बनाए गए हैं, लेकिन अभी तक नीतीश कुमार की सरकार में विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया है। हालांकि, जदयू और बीजेपी दोनों की तरफ से यह कहा जा रहा है कि जल्द ही विभागों का बंटवारा हो जाएगा।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *