Press "Enter" to skip to content

पूरे उत्तर भारत में जारी रहेगी शीतलहर, घने कोहरे से नहीं मिलेगी अभी राहत

पटना: उत्तर भारत में बुधवार को गंगा के मैदानी इलाकों में तड़के कोहरा कुछ कम रहा। बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश और दिल्ली में कोहरा कम हुआ है, लेकिन पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले चार-पांच दिनों के दौरान उत्तर भारत में घने से बहुत घना कोहरा और ठंड से गंभीर ठंड की स्थिति बनी रहने की आशंका है। उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में भी अगले पांच दिनों के दौरान शीतलहर से लेकर गंभीर शीतलहर की स्थिति देखने की संभावना है।

Bihar Weather: बिहार में गिर गया पारा, बढ़ी ठंड; कोहरे के टॉर्चर से परेशान  हुए लोग - bihar weather today fog torture cold increased in aurangabad gaya  patna muzaffarpur araria purnia -

 

मौसम विभाग के मुताबिक, 18 जनवरी को बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के साथ-साथ पूर्वोत्तर भारत में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। वहीं, अयोध्या की बात करें तो यहां आज से लेकर 22 जनवरी तक आसमान साफ रहने के आसार हैं। सुबह के दौरान केहरे के कारण विजिबिलिटी 200 से 800 मीटर के करीब रहने की संभावना है।

शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी करते हुए आईएमडी ने कहा है कि 18-19 जनवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों में शीतलहर चलने की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है। इससे लोगों को हल्की राहत मिल सकती है। वहीं, अगले 5 दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना नहीं है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *