Press "Enter" to skip to content

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी ‘आरएलजेडी’ ने लोकसभा की 8 सीटों पर दावा ठोका

पटना: लोकसभा चुनाव 2024 में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए सभी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। भारतीय जनता पार्टी ने एनडीए के सहयोगी दलों के साथ मिलकर बिहार की सभी 40 सीटों पर कब्जा जमाने का दावा किया है। हालांकि अभी तक एनडीए में सीट शेयरिंग पर कोई चर्चा खुलकर नहीं हुई है। यह तय नहीं हुआ है कि एनडीए में शामिल किस पार्टी पार्टी के खाते में कितनी लोकसभा सीटें जाएंगी।

साल 2023 में होंगे 10 राज्यों में विधानसभा चुनाव, 2024 लोकसभा चुनाव से पहले  का होगा 'सेमीफाइनल' - assembly elections will be held in 10 states in the  year 2023-mobile

इस बीच उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलजेडी ने लोकसभा की आठ सीटों पर दावा ठोक दिया है। उधर तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज कर चुकी बीजेपी की उर्जा बढ़ गई है। ऐसे में राजनीतिक गलियारे में यह सवाल उठने लगा है कि कभी नीतीश कुमार के करीबी रहे उपेंद्र कुशवाहा को भाजपा कितना भाव देती है।

नीतीश छोड़ दें मुंगेरीलाल के हसीन सपने', उपेंद्र कुशवाहा ने लालू और  'दूल्‍हे' राहुल पर कही यह बात; गठबंधन... - Bihar Politics Upendra Kushwaha  taunts Lalu Yadav and CM ...

दरअसल, पटना में सोमवार को कुशवाहा की पार्टी रालोजद की लोकसभा आम चुनाव की तैयारी को लेकर मीटिंग हुई। माना जा रहा है कि पार्टी ने चुनाव की सीरियस तैयारी शुरू कर दी है। बैठक में बिहार के  8 लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रभारी की नियुक्ति कर दी है। बैठक में एनडीए में इन सीटों को लेकर अपना दावा भी किया गया। लेकिन, कुशवाहा की पार्टी की ओर से सभी बिहार की सभी लोकसभा सीटों पर एनडीए की जीत का संकल्प भी दोहराया है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *