Press "Enter" to skip to content

बिहार पुलिस की बड़ी चूक! मधुबनी में खड़ी गाड़ी का मुजफ्फरपुर में कट गया चालान, जानें पूरा मामला

मुजफ्फरपुर: बिहार पुलिस की एक चूक की वजह से मधुबनी में मालिक के दरवाजे पर खड़ी पिकअप का चालान मुजफ्फरपुर में एनएच पर कट गया। चालान कटने के बाद अब उसका प्रदूषण जांच प्रमाण पत्र नहीं बन रहा है और गाड़ी के तीन दिन से बिना चले मालिक टैक्स चुका रहा है। पुलिसकर्मी की चूक का खामियाजा भुगत रहा मालिक मुजफ्फरपुर परिवहन विभाग के कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं।

e-challan कट गया है तो नहीं है परेशान होने की जरूरत, इस तरह चेक करें स्टेटस  और पेमेंट - echallan payment process challan status check traffic police  online traffic challan payment mbh –

मधुबनी जिले के जयनगर दुलीपट्टी गाड़ी मालिक के मुताबिक उसकी पिकअप के प्रदूषण प्रमाण पत्र पर परिवहन कार्यालय ने रोक लगा दी है। इससे गाड़ी तीन दिन से खड़ी है। गाड़ी मालिक सुनील कुमार चौधरी ने शुक्रवार को भी एमवीआइ राकेश रंजन से शिकायत की है। उनके निर्देश पर उसके सुधार की कवायद शुरू की गई है।

ये है मामला 17 जून 2023 को पानापुर ओपी पुलिस ने एमवीआइ एक्ट के उल्लंघन में एक ट्रक पकड़ा था। हैंड हैंडलर से ट्रक चालान काटा गया। इसमें रजिस्ट्रेशन नंबर में छह के बदले पांच दब गया। इससे ट्रक मालिक की जगह मधुबनी निवासी पिकअप मालिक सुनील कुमार चौधरी के मोबाइल पर जुर्माना का मैसेज चला गया। जबकि, 17 जून को सुनील कुमार चौधरी की पिकअप वैन दरवाजे पर ही खड़ी थी। इसके बाद उन्होंने कई बार डीटीओ में शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। बाद में वह भी चुपचाप घर बैठ गए थे।

तीन दिन पूर्व उनके पिकअप का प्रदूषण प्रमाण पत्र फेल हो गया। जब प्रमाण पत्र नवीकरण कराने पहुंचे तो पता चला कि परिवहन विभाग ने जुर्माना नहीं जमा होने की वजह से प्रमाण पत्र निर्गत करने पर रोक लगा दिया है। इसके बाद वह शुक्रवार को फिर डीटीओ कार्यालय पहुंचकर एमवीआइ राकेश रंजन से इसकी शिकायत की है। उनके निर्देश पर गलत इंट्री को सुधारने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

 

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MADHUBANIMore posts in MADHUBANI »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PoliceMore posts in Police »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *