Press "Enter" to skip to content

बिहार में थम नहीं रहा डेंगू का कहर, पिछले 24 घंटे में मिले 182 नए मरीज; एडवाइजरी जारी

पटना: बिहार में डेंगू के 182 नए मरीज मिले। सितम्बर में डेंगू मरीजों के मिलने की संख्या 2197 हो गई। वहीं इस वर्ष अब तक कुल 2472 डेंगू के मरीज मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नए मरीजों में सबसे अधिक पटना में 41 मरीज मिले। इसके बाद भागलपुर में 28, गया में 14, सारण में 14 और मुंगेर में 12 मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है।

पटना:डेंगू से पुलिसकर्मी के बेटे की मौत, 30 दरोगा और सिपाही भी पीड़ित -  Policeman's Son Dies Of Dengue In Patna, 30 Other Policemen Suffer From  Dengue - Amar Ujala Hindi News Live

राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में अभी 234 मरीज भर्ती हैं। सबसे अधिक जेएलएनएमसीएच भागलपुर में 115 मरीज भर्ती हैं। अन्य मेडिकल कॉलेजों में एम्स पटना में 11, आईजीआईएमएस पटना में 15,  पीएमसीएच पटना में 11, एनएमसीएच पटना में पांच, एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर में नौ, डीएमसीएच दरभंगा में छह, एएनएमसीएच गया में 19, जीएमसी बेतिया में चार, जीएमसी पूर्णिया में तीन, जेएनकेटीएमसीएच मधेपुरा में आठ और विम्स पावापुरी में 28 मरीज भर्ती हैं।वहीं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने सभी मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक, प्राचार्य और सिविल सर्जनों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से समीक्षा बैठक की। इस दौरान राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह भी उपस्थित रहे। अपर मुख्य सचिव ने जिलों को निर्देश दिया कि मरीजों की संख्या के अनुसार अस्पतालों में बेड आरक्षित रखें। खासकर पटना, भागलपुर, मुंगेर, गया, सारण आदि जिले को विशेष सतर्कता बरतने को कहा ताकि मरीजों की संख्या अधिक होने पर भी इलाज करने में परेशानी नहीं हो। जिला प्रशासन और नगर निगम से समन्वय बनाकर फॉगिंग पर जोर देने को कहा गया। 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from HEALTHMore posts in HEALTH »
More from Health & WellnessMore posts in Health & Wellness »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *