Press "Enter" to skip to content

मिर्च पाउडर फेंकिएगा, कानून तोड़िएगा तो…,बीजेपी मार्च ला’ठीचार्ज पर बोले ललन सिंह; मोदी पर लगाया आ’रोप

पटना: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बीजेपी के विधानसभा मार्च के दौरान पटना में ला’ठीचार्ज की घ’टना को सही ठहराया है। उन्होंने कहा है कि प्रशासन ने अपना काम किया। बीजेपी वालों ने पुलिस पर मिर्च पाउडर फेंका और प्रतिबंधित क्षेत्र में जाकर कानून तोड़ा। उसके बाद पुलिस प्रशासन ने अपना काम किया। ललन सिंह ने बीजेपी पर गलतबयानी का भी आरो’प लगाया। गुरुवार की लाठीचार्ज की घ’टना के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए ललन सिंह ने मणिपुर में हिंसा का मुद्दा भी उठाया और पीएम नरेंद्र मोदी पर गं’भीर आ’रोप लगाए।

मिर्च पाउडर फेंकिएगा, कानून तोड़िएगा तो..., BJP मार्च लाठीचार्ज पर बोले ललन सिंह; मोदी पर लगाया आरोप

पटना में गुरूवार को विधानसभा मार्च के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं पर विधानसभा मार्च के दौरान जमकर ला’ठीचार्ज किया गया । सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल भी घा’यल हो गए। प्रदर्शन के दौन जहानाबाद से आए बीजेपी नेता विजय सिंह की की मौ’त हो गई। उसके बाद भाजपा नेताओं ने कहा कि  ला’ठीचार्ज में ही विजय सिंह की मौ’त हुई और सैकड़ों कार्यकर्त्ता बुरी तरह से घा’यल हो गए। शुक्रवार को बीजेपी ने काला दिवस मनाया और सड़कों पर आकर प्रदर्शन किया। बीजेपी ने विधानसभा और विधान परिषद में इस मुद्दे पर हंगामा किया जिससे दोनों सदनों को स्थगित कर दिया गया।

उसके बाद शुक्रवार को  जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह मीडिया के सामने आए। उन्होंने कहा है कि  बीजेपी बिना किसी वजह के ही घटनाओं को तूल दे रही है। ये झूठा आरो’प लगा रहे हैं कि ला’ठीचार्ज में उनके नेता की मौत हुई है, जबकि सच बात ये हैं ही नहीं। अगर मर्ची पाउडर फेकेंगे तो पुलिस को अपना काम करेगी ही। इसलिए उनका सारा आरो’प झूठा है। वो लोग बुरी तरह से झूठे हैं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि का वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें यह देखा जा रहा है कि बीजेपी के साथ आए लोग बैरिकेडिंग को तोड़ रहे हैं और प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस रहे हैं। इतना ही नहीं उनके द्वारा वहां तैनात प्रशासन के लोगों के चेहरे और आंखों पर मिर्च का स्प्रे किया गया। कहा कि जब पुलिस वालों के चेहरे पर मिर्च फेंकिेएगा तो प्रशासन अपना काम करेगी। कोई कानून तोड़ेगा और पुलिस पर हमला करेगा तो प्रशासन तो प्रशासन है। ऐसा नहीं हो सकता कि कोई मिर्च पाउडर फेंकता रहे और प्रशासन चुपचाप रहे। वह तो अपना काम करेगी और वही काम पुलिस ने किया। बीजेपी के लोग बेवजह इसे तूल दे रहे हैं।

जेडीयू अध्यक्ष ने आ’रोप लगाया कि प्रदर्शन में बीजेपी के कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में शिक्षक आए थे। जनता भाजपा के साथ नहीं है। कल की मार्च में कितने लोग शामिल हुए यह भी दुनिया के लोगों ने देखा। उसमें भी ज्यादातर शिक्षक और पार्टी के कार्यकर्ता ही थे आम जनता नहीं थी। उन्होंने यह भी कहा कि मणिपुर में हिंसा पर क्यों कुछ नहीं बोलते हैं भाजपा के लोग।

बीजेपी के काला दिवस पर लोकतंत्र की हत्या के आरोप के सवाल पर ललन सिंह गर्म हो गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी लपेटे में ले लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा और नरेंद्र मोदी की सरकार खुद लोकतंत्र की हत्या कर रही है।  कहा कि मीडिया पर नियंत्रण कर लिया गया है, सभी संवैधानिक संस्थाओं पर कब्जा जमा लिया गया है,  पिछले दिनों ईडी के बारे में सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला दिया है उसे आप सब लोगों ने देखा है। आज जो लोग लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं वही इसकी दवाई भी दे रहे हैं। कुल मिलाकर ललन सिंह ने पटना में बीजेपी के मार्ग पर हुए लाठीचार्ज को वाजिब ठहराया।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *