Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर: एसकेएमसीएच में 15 घंटे के अंदर जुड़वा बच्चों की मौ’त, परिजनों ने जमकर का’टा ब’वाल

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर स्थित सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसकेएमसीएच के एनआइसीयू में 15 घंटे के अंदर जुड़वा बच्चों की मौ’त के बाद परिजनों ने जमकर हंगा’मा किया. परिजन अस्पताल कर्मियों पर लापरवाही का आ’रोप लगा रहे थे. उनका कहना था कि वार्मर नहीं चलने और खू’न नहीं चढ़ाने के कारण दोनों बच्चों की मौ’त हो गयी. बच्चों की स्थिति बिगड़ने पर वे जब सूचना देने गये, तो उन्हें डांटकर भगा दिया गया. किसी तरह परिजनों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया गया.

मुजफ्फरपुर में एसकेएमसीएच में 15 घंटे के अंदर जुड़वा बच्चों की मौत

मधुबनी के जाले निवासी मनोज साह की पत्नी अनीता देवी को परिजनों ने 19 जून को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया. 23 जून को उसने जुड़वे बच्चों को जन्म दिया. दोनों बच्चों को जॉन्डिस की शिकायत होने पर एनआइसीयू में भर्ती कराया गया था. डॉक्टर ने बच्चे को खून चढ़ाने की बात कही थी, तो परिजन दो यूनिट एसकेएमसीएच के ब्लड बैंक में और एक यूनिट केजरीवाल ब्लड बैंक में ब्लड डोनेट किये थे. परिजनों का आरोप है कि ब्लड ग्रुप मिलान के लिए बच्चों के शरीर से पांच बार ब्लड निकाल लिया गया. कर्मी को खू’न निकालने से मना करने पर डांट कर बोलता था. कहता था कि खून नहीं निकालने दोगे, तो ब्लड बैंक से नहीं दिया जाएगा.

मृ’त बच्चों के पिता मनोज साह ने बताया कि ब्लड नहीं चढ़ाने और वार्मर को बंद रखने के कारण दोनों बच्चों की मौ’त हुई हैं. बच्चों की स्थिति बिगड़ने पर डॉक्टर और कर्मी को कहने गये, तो डांट कर भगा दिया गया. बच्चे को देखने जाने पर एनआइसीयू वार्ड से निकाल कर उसका गेट बंद कर दिया गया.

परिजनों ने अधीक्षक पर भी आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि इसकी शिकायत जब अधीक्षक के पास करने पहुंचे, तो अधीक्षक ने बिना सुने डांट कर भगा दिया. वहीं, अधीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. परिजन उग्र हुए थे, जिन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया गया. परिजन की जो शिकायत है, उसको लेकर जांच की जाएगी.

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from HEALTHMore posts in HEALTH »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *