Press "Enter" to skip to content

बिहार: अ’गवा कर युवक की निर्मम ह’त्या, पैर के नाखून उखा’ड़े; रॉड से पी’टा, श’व को पेड़ से लट’काया

बिहार: बिहार के सासाराम में अपरा’धियों ने एक युवक की निर्मम ह’त्या कर दी। दालान के बाहर सो रहे युवक को पहले अ’गवा किया, फिर उसके पैरों के ना’खून को उखा’ड़ा। इतने से भी अपरा’धियों का मन नहीं भरा तो लोहे के रॉ’ड से युवक की जम’कर पिटा’ई की और फिर गला द’बाकर मा’र डाला। पुलिस को गुमराह करने के लिए अपरा’धियों ने युवक के श’व को पीपल के पेड़ में गमछे से बांधकर लट’का दिया। यह दिल दहला देने वाली घट’ना करगहर थाना क्षेत्र के करवर गांव में मंगलवार की देर रात उस समय घटी जब युवक अकेला दलान के बाहर खाट पर सो रहा था।

अगवा कर युवक की निर्मम हत्या, पैर के नाखून उखाड़े; रॉड से पीटा, शव को पीपल के पेड़ से लटकाया

करवर निवासी जयप्रकाश यादव का 35 वर्षीय पुत्र कुंदन कुमार रात 9 बजे घर से खाना खाकर गांव के बाहर स्थित दलान पर सोने के लिए गया था। सुबह 8 बजे जब वह घर नहीं आया तो उसकी बड़ी बेटी प्रियंका उसे बुलाने के लिए दलाल पर गई। लेकिन, वहां उसके पिता नहीं मिले तो वह घर आकर अपनी चाची को इसकी जानकारी दी। मृतक तीन भाइयों में सबसे बड़ा भाई था। छोटा भाई पंजाब तथा पिता जयप्रकाश यादव कानपुर में स्थित एक निजी कंपनी में कार्य करते हैं। मझला भाई नंदन कुमार गांव में एक युवक के शादी समारोह में शामिल होने के लिए गया था। मृतक की पत्नी छोटे बच्चों के साथ मायके गई थी। घर में उसकी बड़ी बेटी और छोटा भाई नंदन कुमार की पत्नी घर में थी।

मृ’तक के भाई नंदन कुमार ने बताया कि उसके बड़े भाई कुंदन कुमार दलान के बाहर अकेला सोये हुए थे। इसी बीच अपराधियों ने उन्हें अगवा कर बधार में ले गए। जहां उसका मुंह कपड़े से बांधकर नाखून उखाड़ने जैसी क्रूरता करते हुए लोहे के फाइटर से बेरहमी से पिटाई की। फिर गला द’बाकर उसकी ह’त्या कर श’व’ को तेंदूनी करवर गांव के बधार में ही स्थित पीपल के पेड़ में टांग दिया। जब चरवाहे बधार की ओर गए तो उन्होंने कुंदन के शव को देखकर शोर मचाया। उसने बताया कि अपराधियों ने उसके भाई कुंदन की हत्या दूसरे स्थान पर और शव को पीपल के वृक्ष में अन्यत्र लटकाया है। हत्या को आत्महत्या में बदलने के लिए उन्होंने यह कार्य किया है। लेकिन कुंदन के साथ की गई क्रूरता स्पष्ट झलकती है। उसने बताया कि बेरहमी तरीके से लोहे के फाइटर से पिटाई कर उसके भाई की ह’त्या की गई है।

घ’टना की सूचना पर आसपास के ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। मृतक के शरीर पर उभरे जख्मों को देख ग्रामीण युवक की हत्या करने का आरोप लगाया। इस बीच मायके कैमूर जिला के पनसेरवा गांव में घट’ना की जानकारी दी गई। मौके पर पहुंची पत्नी ने पति के श’व’ को देखकर बेहोश हो गई। उसके चित्कार से मातमी सन्नाटा पसर गया। जिसे सुन ग्रामीणों की आंखें नम हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने श’व को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस पीपल के नीचे बिखरे साक्ष्यों को इकट्ठा कर जांच के लिए थाना लाया है ।

थानाध्यक्ष सुंदेश्वर कुमार दास ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला ह’त्या का है। परिजनों ने उन्हें बताया कि पोस्टमार्टम के बाद वे एफआईआर दर्ज करेंगे। वहीं संबंधित लोगों से इस संबंध में लगातार पूछताछ की जा रही है। लोगों से जानकारी ली जा रही है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from ROHTASMore posts in ROHTAS »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *