Press "Enter" to skip to content

वैशाली में शॉट स’र्किट से लगी भी’षण आ’ग, दो दर्जन से ज्यादा घर ज’लकर रा’ख.. दो लोग झु’लसे

वैशाली: बिहार के वैशाली में आ’ग लगने की घ’टना सामने आई है. मामला सराय से है जहां के नरेंद्र प्रबोधि गांव में देर रात भीषण आ’ग लग गई जिससे देखते ही देखते दो दर्जन से ज्यादा घर ज’लकर राख हो गए. आ’ग लगने की वजह शार्ट  सर्किट बताई जा रही है. आग इतनी भयावह थी कि उसपर काबू पाने में दमकल की तीन गाड़ी को घंटों मशक्कत करनी पड़ी, जिसके बाद आ’ग पर काबू पाया गया. वहीं गांव के रामनंदन महतो के घर दो दिन बाद लड़की की शादी होने वाली थी. जिसके लिए रखा गया सारा सामान ज’लकर रा’ख’ हो गया. वहीं आग बुझाने के दौरान गांव के दो युवक भी झु’लस कर ज’ख्मी हो गए।

Fire in Vaishali: शॉट सर्किट से लगी भीषण आग, दो दर्जन से ज्यादा घर जलकर  राख.. दो लोग झुलसे, two dozen houses burnt due to short circuit in vaishali

बताया जा रहा है कि शॉ’ट स’र्किट के कारण गांव के एक घर मे सबसे पहले आ’ग लगी और जबतक लोग कुछ कर पाते तबतक आग ने आस पास के कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया. जानकारी मिली है कि इस अगलगी में 20 से 25 परिवार प्रभावित हुआ है, जिनके घर का सारा सामान ज’ल गया है. वहीं सूचना के बाद भी सराय थाना की पुलिस के देर से पहुंचने पर लोग आक्रोशित हो गए और मौके पर पहुंची पुलिस को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. फिलहाल मौके पर सराय थाना की पुलिस और स्थानिए जनप्रतिनिधि पहुंचे हुए जो पी’ड़ित परिवार को तत्काल राहत देने की कवायद में जुटे हुए हैं।

इस विषय में स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि मोहम्मद रफी आलम ने बताया कि पोल से शा’र्ट सर्किट होने की वजह से आग लगी है. इसमें लगभग 30 से 35 घर ज’लकर राख हो गए हैं. किसी भी घर का कोई भी सामान नहीं बचा है. पलंग, चौकी, बिछावन, पैसा, आधार कार्ड, राशन कार्ड और बैंक का खाता सारे सामान ज’लकर राख हो गए. एक घर में शादी होने वाली थी उसमें भी सामान रखा हुआ था कोई भी सामान नहीं बचा है. तीन दमकल गाड़ियां आई है हालांकि प्रशासन का अच्छा सहयोग रहा. मौके पर आग नियंत्रित करने पहुंचे दमकल कर्मी नारायण कुमार ने बताया कि गांव में आग लगी की घटना घटी है, जिसमें तीन दमकल की गाड़ी आई थी. जिसमें दो गाड़ी हाजीपुर से एक गाड़ी बिददुपुर से आई है. आग से लगभग 25 घर जला है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from STATEMore posts in STATE »
More from VAISHALIMore posts in VAISHALI »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *