Press "Enter" to skip to content

पटना में पुलिस की वर्दी पहने ठ’गों ने उतरवाए महिला के गहने, फिर हाथ की सफाई से किया गायब

पटना:  राजधानी पटना में इन दिनों एक ऐसा ठ’ग गिरो’ह काम कर रहा है जो पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों को चूना लगा रहा है। ठ’गी का मामला पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र में सामने आया है जहां शा’तिर ठ’ग पुलिस की वर्दी में था। जिसने बड़े ही सफाई से एक महिला के गहने उतरवा दिये फिर महिला के आभूषण को पलक झपकते ही गायब कर दिया। जब तक महिला कुछ समझ पाती तब तक वो नौ दो ग्यारह हो गया।

पुलिस की वर्दी पहने ठगों ने उतरवाए गहने, फिर हाथ की सफाई से किया गायब | The  thugs dressed in police uniform removed the jewelry, then disappeared with  sleight of hand -

बता दें कि 56 वर्षीय रजनी मित्तल जो पटना के नाला रोड की रहने वाली है। वो इस गि’रोह का शि’कार हुई। रजनी मित्तल किसी काम को लेकर घर से निकली थी। तभी तीन युवकों ने उन्हें रास्ते में रोका। जिसमें एक युवक पुलिस की वर्दी में था। वर्दी को देख युवक को रजनी पुलिस समझ रूक गयी। जब रोके जाने का कारण पूछा गया तब वर्दी पहने युवक ने कहा कि आम जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारे कंधों पर है। इसलिए हम आपकी सुरक्षा के लिए तत्पर हैं। जिस इलाके से आप गुजर रही हैं इस इलाके में लू’ट और छि’नतई की घट’नाएं लगातार हो रही है। इसलिए आपने जो भी ज्वेलरी पहना है उसे बैग में रख लीजिए।

युवकों की बातें सुनकर महिला को भी लगा कि बात तो सही कह रहा है। तीनों युवकों के झां’से में आने के बाद रजनी ने गले में पड़ी सोने की चेन और हाथ की अंगूठी खोल दिया। तब युवकों ने उन्हें एक रुमाल दिया कि इसमें रख लीजिए। महिला ने रुमाल में लपेटकर ज्वेलरी को अपने बैंग में रख लिया। लेकिन रजनी को कुछ गड़बड़ लगने लगा। उसे शक होने लगा कि कही उनके साथ ठ’गी तो नहीं हुई। जब थैले में रूमाल की पोटली को खोलकर देखा तो जो गहने रखे थे वो गायब मिले। जिसके बाद घबराकर महिला ने पति को फोन किया और पूरी घटना की जानकारी दी।

जिसके बाद मौके पर पहुंचे पति के साथ रजनी कदमकुआं थाने पहुंची और मामले की लिखित शिकायत दर्ज करायी। पुलिस की वर्दी में ठ’गी की घट’ना सामने आने के बाद हरकत में आई पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की। इलाके में लगे सीसीटीवी को खंगाला गया लेकिन किसी भी कैमरे में ठ’गों की तस्वीर कैद नहीं हुई। जाहिर सी बात है कि ठ’गी करने वाले युवक शा’तिर और पेशेवर अप’राधी हैं। वे ठ’गी का काम सीसीटीवी से बचकर कर रहे हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliceMore posts in Police »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *