Press "Enter" to skip to content

आरसीपी सिंह के करीबी अजय आलोक बीजेपी में शामिल हो रहे, जेडीयू ने इस वजह से किया था बाहर

पटना: जेडीयू के पूर्व प्रवक्ता और आरसीपी सिंह के करीबी डॉ. अजय आलोक बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। वे दिल्ली में शुक्रवार को बीजेपी दफ्तर में पार्टी ज्वॉइन करेंगे। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाएंगे। जेडीयू ने पिछले साल उन्हें पार्टी से बाहर निकाल दिया था। इसके बाद से वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी करते हुए नजर आए। अब वे बीजेपी का दामन थामने जा रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, अजय आलोक शुक्रवार को दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पार्टी का दामन थामेंगे। उन्हें बीते साल जून महीने में जेडीयू से निष्कासित किया गया था। इसके बाद वे ट्विटर पर लगातार सक्रिय रहे। उन्होंने बीजेपी और नरेंद्र मोदी सरकार के समर्थन में कई ट्वीट किए। इसके अलावा नीतीश कुमार पर महागठबंधन के साथ सरकार बनाने को लेकर भी कई हमले किए। अब करीब 10 महीने बाद उन्होंने अपना नया ठिकाना तलाश लिया है।

आरसीपी से नजदीकी के चलते जेडीयू से हुए थे बाहर
बीते साल जून महीने में जेडीयू ने अजय आलोक समेत चार नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था। उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधि के चलते बर्खास्त किया गया था। उस समय आरसीपी सिंह की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं जेडीयू नेतृत्व के साथ तनातनी चल रही थी और अजय आलोक उनके समर्थन में बयानबाजी कर रहे थे। अजय आलोक जेडीयू के प्रवक्ता रहे और टीवी डिबेट्स पर अक्सर जेडीयू का पक्ष रखते हुए नजर आए। जेडीयू से निकालने से पहले पार्टी ने उनके सार्वजनिक बयानबाजी पर रोक भी लगा दी थी।

अजय आलोक पेशे से डॉक्टर हैं और पटना के रहने वाले हैं। लोकसभा चुनाव से पहले के उनके बीजेपी में जाने के कई मायने निकाले जा रहे हैं। अजय एक युवा चेहरा हैं और टीवी डिबेट्स एवं अन्य मंचों पर बखूबी रूप से अपनी बात रखने में सक्षम हैं। बीते कई महीनों से वे महागठबंधन सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *