Press "Enter" to skip to content

वैशाली में दहेज के लिए विवाहिता की ह’त्या, पुलिस ने ज’लते श’व को किया बरा’मद

बिहार में महिलाओं के खिलाफ अ’त्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन दहेज के लिए विवाहिता की ह’त्या की खबरें सामने आती रहती है. मामला वैशाली जिले का है. जहां दहेज के लोभियों ने विवाहिता की ह’त्या कर दी.

वैशाली में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, पुलिस ने जलते शव को किया बरामद

ह’त्या के सबूत को मिटाने के लिए आरो’पियों ने घर से लगभग 20 किलोमीटर दूर एक खाली इलाके में श’व को ज’लाने की कोशिश की, तभी लड़की के परिजनों को इस बारे में जानकारी मिली और स्थानीय थाना ने मौके पर पहुंचकर आ’ग को बुझाया और ज’ले हुए श’व के कुछ अवशेष को एक बोरे में इकट्ठा किया जांच के लिए भेजा गया.

क्या है पूरा मामला
पूरा मामला जिले के सहदेई ओपी क्षेत्र में सलहा गांव का है. जहां दहेज के लोभियों ने आपसी वि’वाद में विवाहिता की ‘ह’त्या कर दी. जिसके बाद श’व को ठिकाने लगाने के लिए ससुराल पक्ष के लोगों ने जन्दाहा थाना क्षेत्र के काला पहाड़ गांव के वाया नदी के किनारे बगीचें में श’व को जला रहा था.

तभी घ’टना की भनक मायके वालों को लगी तो मंगलवार की सुबह सहदेई पुलिस को घट’ना की जानकारी दी जिसके बाद पुलिस ने श’व की बरा’मदगी के लिए ताबड़तोड़ छापे’मारी की. वहीं पुलिस के आने की भ’नक लगते हैं ज’लते हुए श’व को छोड़कर सभी आ’रोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने अधज’ले श’व के को बरामद कर फोरेंसिक जांच के लिए लैब में भेज दिया हैं।

मृ’तका की पहचान सदर थाना क्षेत्र के धोबघट्टी गांव निवासी रविंद्र पासवान की 28 वर्षीय पुत्री वीणा देवी के रूप में की गई है. जिसकी शादी 10 साल पहले सहदेई ओपी क्षेत्र के सलहा ममसई गांव निवासी हरी लाल पासवान के पुत्र शंभू पासवान के साथ हिन्दू रीति रिवाज से हुई थी. मृतका वीणा देवी के दो पुत्र हैं और उसके पति प्रदेश में रहकर किसी कंपनी में काम करता है।

पुलिस ने अधज’ले श’व के लोथरे को अपने क’ब्जे में लेकर फॉरेंसिंग जांच में भेज दिया है. पुलिस ने फिलहाल ह’त्या के आरो’प में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. इस संबंध में सहदेई ओपी अध्यक्ष अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि मृ’तका के पिता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है. श’व के अवशेष को जांच में भेज दिया गया है. ह’त्यारों की गिर’फ्तारी के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान चला रही है.

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from STATEMore posts in STATE »
More from VAISHALIMore posts in VAISHALI »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *