Press "Enter" to skip to content

भ्र’ष्ट: धनकुबेर निकला पूर्णिया का जेई शिवशंकर सिंह, 18 जगह जमीन-मकान; पत्नी भी करोड़पति

भ्र’ष्ट अधिकारियों के खिलाफ निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की कार्रवाई के दौरान कनीय अभियंता के पास अकूत संपत्ति का खुलासा हुआ है। पूर्णिया नगर निगम में तैनात कनीय अभियंता (जेई) शिव शंकर सिंह के यहां शुक्रवार को छापेमारी में करोड़ों की चल-अचल संपत्ति मिली। जेई के पटना, पूर्णिया और सहरसा स्थित ठिकानों की तलाशी में जमीन-मकान से जुड़े 18 डीड के अलावा लाखों के जेवरात और नकद राशि भी बरामद हुई है। बैंक और पोस्ट ऑफिस में भी मोटी रकम जमा है।

कलंकः धनकुबेर निकला पूर्णिया का जेई शिवशंकर सिंह,  18 जगह जमीन-मकान; पत्नी भी करोड़पति

आय से 1.21 करोड़ अधिक की संपत्ति का मामला दर्ज

निगरानी ब्यूरो ने जेई शिव शंकर सिंह के खि’लाफ एक करोड़ 21 लाख 67 हजार 171 रुपए आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज करने के बाद शुक्रवार को छापेमारी की। उनके पटना के बोरिंग कैनाल रोड स्थित राय जी गली के रेसीडेंसी अपार्टमेंट के फ्लैट, पूर्णिया के मरियम नगर के शिवाजी कॉलोनी के आवास, दफ्तर और सहरसा स्थित नया बाजार मोहल्ले में बने मकान में छापेमारी की। पटना के फ्लैट की तलाशी में 11.65 लाख के सोने-चांदी के जेवर, 85,000 नकद और विभिन्न बैंकों के 9 पासबुक और चेकबुक बरामद हुए। पत्नी और बेटे के नाम पर ब्रेजा, हुंडई आई टेन और बाइक भी मिली।

पूर्णिया आवास से एक किलो सोने के जेवरात मिले

पूर्णिया के शिवाजी कॉलोनी स्थित आवास और दो लॉकर की तलाशी में एक किलो के करीब सोना और आधा किलो के आसपास चांदी के जेवरात मिले। इनकी कीमत 51.65 लाख है। वहीं 1.90 लाख नकद, जमीन में निवेश के 8 डीड, एलआईसी में निवेश के 12 कागजात, इतने ही बैंक पासबुक भी हाथ लगे। इसके अलावा पोस्ट ऑफिस में 35 लाख के निवेश का दस्तावेज मिला है। पूर्णिया में ही 3000 वर्गफुट में गोदामनुमा निर्माण भी पाया गया।

जहां लगाया किराया वहां मिले जमीन के 10 डीड

जेई शिव शंकर सिंह ने पटना और पूर्णिया के अलावा सहरसा में भी संपत्ति बनाई है। नया बाजार इलाके में तीन मंजिला भवन है, जिसमें किराए पर स्कूल चलता है। वहां की तलाशी में जमीन के 10 डीड बरामद हुए। निगरानी के पास पहले से माजूद उनकी अचल संपत्ति के दस्तावेजों से छापेमारी में मिले डीड का मिलान किया जा रहा है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from NewsMore posts in News »
More from PURNIAMore posts in PURNIA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *