Press "Enter" to skip to content

उपचुनाव में भी खड़े हुए मढौरा के लालू, मोकामा की सीट पर आजमाएंगे अपनी किस्मत

बिहार में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान के बाद मोकामा की सीट पर मढौरा के लालू प्रसाद यादव अपनी किस्मत आजमाएंगे. सियासी परिवतर्न के बाद बीजेपी और महागठबंधन में शामिल जेडीयू-आरजेडी समेत अन्य पार्टियों ने बिहार उपचुनाव के लिए कमर कस ली है. जिससे मोकामा उपचुनाव काफी रोचक होने वाला हैं. सभी दल इस सीट को लेकर अपनी मजबूत दावेदारी पेश करने में लगे है, इसी बीच मढौरा के राहीमपुर निवासी लालू प्रसाद यादव भी अब इस सीट पर अपनी दावेदारी करते हुए नजर आयेंगे.

Bihar By-election: उपचुनाव में भी खड़े हुए मढौरा के लालू, मोकामा की सीट पर आजमाएंगे अपनी किस्मत

14 अक्टूबर तक भरे जाएंगे नामांकन पत्र
विधानसभा उपचुनाव के लिए 7 अक्टूबर को अधिसूचना जारी करने के साथ ही नामांकन शुरू हो जाएगा. 14 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे. 15 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 17 अक्टूबर तक नामांकन वापसी होगी. 3 नवंबर को मतदान और 6 नवंबर को मतगणना की तिथि निर्धारित की गयी है. 8 नवंबर तक चुनाव प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी.

इस उपचुनाव को लेकर अब मढौरा के लालू प्रसाद यादव भी तैयार हैं, और इस बार वो मोकामा विधानसभा के उपचुनाव में अपनी किस्मत आजमायेंगे, मोकामा विधानसभा बाहुबलियों का गढ़ माना जाता है, उसमें लालू प्रसाद यादव कहां तक सफल होंगे ये तो आने वाले चुनाव नतीजे ही बताएंगे, मढौरा के राहीमपुर निवासी लालू प्रसाद यादव सभी चुनावो को लड़ने के लिये हमेशा सुर्खियों में रहते हैं.

राष्ट्रपति चुनाव में भी किया था नामांकन
लालू प्रसाद यादव की बात करें तो राष्ट्रपति चुनाव में 2017 और 2022 में नामांकन किये लेकिन प्रस्तावक के अभाव में दोनों बार इनका नामांकन रद्द हो गया. वहीं छ्परा स्थानीय निकाय से 2022 में वे निर्दलीय उम्मीदवार थे. जिनमे इन्हें हार का सामना करना पड़ा।

वे छ्परा लोकसभा चुनाव में 2014 और 2019 में भी उम्मीदवार थे, इसके साथ ही मढौरा विधानसभा से 2015 और 2020 में उम्मीदवार थे, इसमे में भी उन्हें करारी हार मिली थी. उससे पूर्व भी स्नातक एमएलसी, स्थानीय निकाय से एमएलसी, मढौरा नगर पंचायत से वार्ड पार्षद के साथ ही इस बार नगर पंचायत में मुख्य पार्षद के उम्मीदवार थे, लेकिन निर्वाचन आयोग द्वारा फिलहाल चुनाव पर रोक लगा दी गई है.

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *