Press "Enter" to skip to content

दरभंगा: निकाय चुनाव स्थगित करने पर भाजपा का विरो’ध प्र’दर्शन

दरभंगा: निकाय चुनाव को स्थगित कर दिये जाने के विरो’ध में गुरुवार को भाजपा की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। जिलाध्यक्ष जीवछ सहनी की अध्यक्षता में दोनार चौक पर प्रदर्शन किया गया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि बिहार सरकार संवेदनहीन हो गयी है।

चुनाव स्थगित करने पर भाजपा का विरोध प्रदर्शन

भाजपा पूर्व में ही सरकार को सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के आलोक में प्रस्ताव भेज चुकी है, लेकिन सरकार ने चुनाव आयोग पर दबाव बनाकर पिछड़ा और अतिपिछड़ा वर्ग को अपमानित किया। भाजपा मांग करती है कि उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार एक आयोग बनाकर सारी प्रक्रिया जल्द से जल्द सुलझाकर चुनाव करवाये।

नगर विधायक संजय सरावगी ने कहा कि ओबीसी-ईबीसी को आरक्षण न मिलना बिहार सरकार की साजिश है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद सीएम नीतीश कुमार ने अपनी जिद के कारण ट्रिपल टेस्ट आयोग का गठन नहीं किया जिसके कारण हाईकोर्ट को पिछड़ों और अतिपिछड़ों के आरक्षण को समाप्त करना पड़ा। कोर्ट के इस फैसले के बाद अब 4600 से अधिक नगर निकाय के उम्मीदवार चुनाव नहीं लड़ सकते हैं।

श्री सरावगी ने कहा कि नगर निकाय चुनाव पर हाईकोर्ट का फैसला बताता है कि आज तक पिछड़ा-अति पिछड़ा को जो भी आरक्षण मिला है वह भाजपा के कारण मिला है। सरकार अविलम्ब आयोग का गठन कर उसकी रिपोर्ट के आधार पर अति पिछड़े-पिछड़े समाज को आरक्षण लागू कर नगर निकाय का चुनाव कराए।

इस अवसर पर हायाघाट विधायक डॉ. रामचंद्र प्रसाद, विधान पार्षद हरि सहनी, डॉ. धर्मशीला गुप्ता, डॉ. अर्जुन सहनी, सुजीत मल्लिक, ज्योति कृष्ण लवली, राजकुमार गिरी, संजय मंडल, भरत साहनी, अंकुर गुप्ता, तनवीर हसन, राजेश रंजन, रमेश प्रसाद, संजीव साह, आदित्यनाथ मन्ना आदि थे।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from DARBHANGAMore posts in DARBHANGA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *