Press "Enter" to skip to content

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की ये सीरियल देखने की अपील, जानें क्या है खास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारत के लोगों से एक सीरियल देखने की अपील की है। इस सीरियल का नाम है, स्वराज: भारत के स्वतंत्र संग्राम की समग्र गाथा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की ये सीरियल देखने की अपील, जानें क्या है खास

यह सीरियल दूरदर्शन पर हाल ही में लॉन्च हुआ है। इसमें स्वाधीनता संग्राम के अनसंग हीरोज ने जो बलिदान दिए, उन्हें दिखाया जाएगा। पीएम मोदी ने मन की बात में इस सीरियल का जिक्र किया।

पीएम ने बताया, बढ़िया इनीशिएटिव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से अपील की है कि वे स्वराज: भारत के स्वतंत्र संग्राम की समग्र गाथा सीरियल देखें। उन्होंने कहा कि यह एक बढ़िया इनीशिएटिव है। इससे देश की नई पीढ़ी अनसंग हीरो और हिरोइन के बारे में जानेगी जिन्होंने देश के स्वाधीनता संग्राम में हिस्सा लिया था। मैं आप सबसे अपील करूंगा कि समय निकालकर इसको देखें, ताकि इन महान नायकों के बारे में हमारे देश में एक नई जागरूकता फैले।

9 भाषाओं में डब है सीरियल

स्वराज सीरियल हर रविवार रात 9 बजे। दूरदर्शन पर आता है। इसमें 75 एपिसोड्स हैं जो कि 75 हफ्तों तक दिखाए जाएंगे। इस शो को इंग्लिश और 9 अलग रीजनल भाषाओं में डब किया जाएगा। ये भाषाएं हैं तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, गुजराती, उड़िया, बंगाली, असमी।

पहले एपिसोड में दिखा वास्कोडिगामा

पहले एपिसोड़ में 1948 में वास्कोडिगामा के भारत आने की यात्रा दिखाई गई थी। आगे के एपिसोड्स में स्वाधीनता संग्राम के लीडर्स दिखाए जाएंगे जैसे- रानी अबक्का, बख्शी जगबंधु, कान्हु मुर्मू वगैरह। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 अगस्त को इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग भी अटेंड कर चुके हैं।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CelebritiesMore posts in Celebrities »
More from EntertainmentMore posts in Entertainment »
More from LatestMore posts in Latest »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *