Press "Enter" to skip to content

भोजपुर में विवाहिता की ह’त्या: दहेज लोभी ससुराल वालों ने ज’हर देकर की ह’त्या

आरा में एक विवाहिता दहेज लोभी ससुराल वालों के भेट चढ़ गई। ससुराल वालों पर विवाहिता की ह’त्या का आरो’प लगा है। मामला जिले के तीयर थाना क्षेत्र के आमी के टोला गांव में घटी। जहां एक नवविवाहिता का शव बरामद हुआ। घटना को लेकर लोगों के बीच अफरा-तफरी आलम रहा।

बड़े ही अरमानों के साथ पिता ने अपनी बेटी की शादी तीयर थाना क्षेत्र के आमी के टोला गांव निवासी अशोक सिंह के पुत्र अरुण सिंह से तय की थी।

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई। मृतका तीयर थाना क्षेत्र के आमी के टोला गांव निवासी अरुण कुमार सिंह की 24 वर्षीय पत्नी प्रियांशु कुमारी है। इधर मृतका के मायके वालों ने पति समेत ससुराल वालों पर दहेज में 407 गाड़ी की मांग को लेकर उसकी गला दबाकर व जहर देकर मारने का आरोप लगाया है।

प्रियांशु कुमारी उदवंतनगर थाना क्षेत्र के महथवनिया निवासी स्व हरे राम सिंह की पुत्री है। प्रियांशु भाई प्रीतम से छोटी है। प्रियांशु की मां स्व लालती देवी 11 साल पहले ही अपने बेटा–बेटी को छोड़ इस दुनिया से चली गई । सभी दुख झेल कर पिता हरे राम सिंह ने दोनों को पाल –पोश कर बड़ा किया ।

बड़े ही अरमानों के साथ पिता ने अपनी बेटी की शादी तीयर थाना क्षेत्र के आमी के टोला गांव निवासी अशोक सिंह के पुत्र अरुण सिंह से तय की थी। लेकिन शादी से कुछ दिन पहले 15 जनवरी को उनका देहांत हो गया । लेकिन प्रियांशु के भाई प्रीतम ने हिम्मत नहीं हारी और वो अपनी बहन की शादी पिता के सपनों के अनुसार 2 जून 2021 को अरुण कुमार सिंह के साथ 6 लाख रुपये नगद,एक अपाचे मोटरसाइकल एवं घरेलू उपकरण देकर पूरे हिंदू रीति रिवाज के साथ की थी। शादी के कुछ दिन सब कुछ ठीक रहा।

मामा रंजन ने बताया की कुछ दिन बीतने के बाद उसके पति अरुण सिंह द्वारा डीजे बजाने के लिए उन लोगों से 407 गाड़ी की मांग की जाने लगी। जिसके बाद उन्होंने कहा कि हम लोग किसान है और हम लोग 407 गाड़ी देने में सक्षम नहीं हैं।

इसी बात को लेकर उसके ससुराल में उसके पति एवं ससुराल के अन्य सदस्यों द्वारा उसके साथ बराबर मारपीट एवं उसे प्रताड़ित किया जाता था। उससे जब भी फोन पर बात होती थी तो वह कहती थी कि मेरे ससुराल वाले एवं मेरे पति द्वारा मुझसे बातचीत नही कर रहे है। और ना ही उसके साथ सही तरीके से बर्ताव किया जा रहा है।लेकिन अंत में दहेज लोभियों ने नवविवाहिता की जान ले ली।

शुक्रवार को जब प्रियांशु के परिवार वालों ने संपर्क करना चाहा तो उससे नही हो पाया । जिसके बाद वहां के स्थानीय ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना मृतका के मायके वालों को दी गई। सूचना मिलते ही मृतका के परिजन उसके ससुराल आमी के टोला पहुंचे तो उन्होंने देखा कि ससुराल के सभी लोग घर छोड़कर फरार हैं और उसका शव शादी के लाल जोड़े में घर के ही आंगन में पड़ा हुआ है।जिसके पश्चात परिजनों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी।

सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया। वहीं दूसरी ओर मृतका के मामा रंजन कुमार ने उसके पति अरुण सिंह,उसके ससुर अशोक सिंह एवं ससुराल के अन्य सदस्यों पर 407 गाड़ी की मांग को लेकर उसकी गला दबाकर एवं जहर देकर उसे मारने का आरोप लगाया है।जबकि पुलिस द्वारा बनाए गए मृत्यु समीक्षा रिपोर्ट के अनुसार मृतका की मौत जहर देने के कारण होना प्रतीत होता है। हालांकि पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है। घटना के बाद मृतका के घर में कोहराम मच गया है। घटी इस घटना के बाद मृतका के परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *