Press "Enter" to skip to content

आपदा में म’रने वालों के परिजनों को मिली सहायता राशि: मंत्री श्रवण कुमार

बिहार शरीफ नगर निगम इलाकों में आपदा में जान गंवाने वालों के परिजनों को पारिवारिक लाभ योजना के तहत राशि प्रदान की गई। इसमें पहड़पुरा निवासी मृतक धीरज कुमार के आश्रित मंजू देवी को एवं सोहडीह निवासी मृ’तक दिनेश कुमार के आश्रित रामचंद्र प्रसाद को सहायता राशि मिली। यह राशि बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार द्वारा प्रदान की गई।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आपदा पर किसी का बस नहीं चलता है लेकिन राज्य सरकार के द्वारा दी जा रही सहायता राशि मृतक के परिजनों के लिए मददगार साबित होता है।

बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी गरीबों के विकास के लिए कृत संकल्पित हैं। सरकार गांव को स्मार्ट बनाने का संकल्प आज धरातल पर दिखाई दे रहा है। न्याय के साथ विकास का मॉडल तथा सुशासन का मॉडल देश के लिए अनुकरणीय बना है।

हमारी सरकार प्रचार करने पर कम और काम करने पर ज्यादा विश्वास करती है। राज्य के खजाने पर पहला हक आपदा पीड़ित परिवारों का एवं बिहार के गरीबों का है।

जातीय जनगणना को लेकर उन्होंने कहा कि समाज में जो कुछ छूटे हुए वंचित वर्ग और गरीबों के लिए यह जातीय गणना वरदान साबित होगी। राज्य सरकार की योजनाओं को इस माध्यम से छोटे परिवारों तक लाभ पहुंचाया जा सकेगा।

बिहार की सरकार बिहार के लोगों के खिदमत करने सेवा करने पर विश्वास करती है। दिन प्रतिदिन बिहार विकास के क्षेत्र में अनेकों मुकाम हासिल कर रहा है यह नेता नीतीश कुमार जी के कुशल नेतृत्व का कमाल है।

इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अंजन दत्ता, अंचलाधिकारी धर्मेंद्र पंडित प्रखंड उप प्रमुख इंदु वाला, किसान नेता जगलाल चौधरी, शैलेंद्र कुमार, छात्र नेता सन्नी पटेल, आदित्य कुमार, संजीत यादव, पवन शर्मा एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NALANDAMore posts in NALANDA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *