Press "Enter" to skip to content

251 फीट लंबा कांवर लेकर बाबा गरीबनाथ का जलाभिषेक करने निकल पड़े शिव भक्‍त

श्रावण मेला के मौके पर इन दिनों हजारों की तादाद में शिव भक्‍त कांवर यात्रा पर निकले हुए हैं. इस दौरान कई अद्भुत दृश्‍य देखने को मिल रहे हैं. वैशाली से मुजफ्फरपुर पहुंचा कांवरिये का एक दल 251 फीट लंबे कांवर को अपने कंधों पर उठाकर लाए. कुल 65 शिव भक्‍तों ने इस उठा रखा था. यह नजारा जिसने भी देखा वही दंग रहा गया।

 श्रावण मास की दूसरी सोमवारी को रविवार सुबह से कांवरियों की भीड़ दिखने लगी. पहलेजा घाट से मुजफ्फरपुर तक सड़कें केसरिया रंग से पट गईं. पहलेजा घाट से 251 फीट लंबा कांवर लेकर शिव भक्त बाबा गरीबनाथ मंदिर में जलाभिषेक करने पहुंचे. इस कांवर को 65 भक्तों ने कंधों पर उठाया. (फोटो: प्रियांक सौरव)

श्रावण मास की दूसरी सोमवारी को रविवार सुबह से कांवरियों की भीड़ दिखने लगी. पहलेजा घाट से मुजफ्फरपुर तक सड़कें केसरिया रंग से पट गईं. पहलेजा घाट से 251 फीट लंबा कांवर लेकर शिव भक्त बाबा गरीबनाथ मंदिर में जलाभिषेक करने पहुंचे. इस कांवर को 65 भक्तों ने कंधों पर उठाया।

भक्त सुधीर ने बताया कि पिछले 3 वर्ष से लगातार कांवर लेकर वे लोग बाबा गरीबनाथ का जलाभिषेक करने आते रहे हैं. तीन दिन की यात्रा तय कर सोमवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे हैं. रात में बाबा पर जलाभिषेक करेंगे।

 भक्त सुधीर ने बताया कि पिछले 3 वर्ष से लगातार कांवर लेकर वे लोग बाबा गरीबनाथ का जलाभिषेक करने आते रहे हैं. तीन दिन की यात्रा तय कर सोमवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे हैं. रात में बाबा पर जलाभिषेक करेंगे. (फोटो: प्रियांक सौरव)

बिहार के  राजस्‍व मंत्री रामसूरत राय ने कांवरियों का उत्‍साहवर्धन भी किया. इस दौरान शिव भक्‍त भगवान महादेव का जयकारा लगाते रहे।

 बिहार के राजस्‍व मंत्री रामसूरत राय ने कांवरियों का उत्‍साहवर्धन भी किया. इस दौरान शिव भक्‍त भगवान महादेव का जयकारा लगाते रहे. (फोटो: प्रियांक सौरव)

एक अन्‍य भक्त ने बताया कि तीन दिन की यात्रा काफी कठिन होती है, लेकिन बाबा में इतनी आस्था है कि सबकुछ आसानी से पार लग जाता है. कुछ भक्त तो बीमार भी पड़ने लगते हैं, इसके बावजूद किसी के कदम नहीं रुकते हैं. बाबा की कृपा और महिमा है कि बोलबम का नारा लगाते हमलोग सकुशल बाबा के दरबार तक पहुंचते हैं.

कांवर यात्रा में शामिल शिव भक्‍त ने बताया कि वे तीन साल से कांवर ला रहे हैं. कोरोना संक्रमण की वजह से यात्रा बाधित हुई थी. अब एक बार फिर से इसे शुरू किया गया है.

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »
More from VAISHALIMore posts in VAISHALI »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *