Press "Enter" to skip to content

भगवान भोले का अनोखा दिव्यांग भक्त: शिक्षक बनने के लिए ट्री-साईकल से भगवान के दरबार में पहुंचा, 6 साल से 65km यात्रा कर कर रहा जलाभिषेक

सावन में भक्तों का शिवजी के प्रति आस्था और समर्पण देखते ही बनता है। ऐसा ही एक अनोखा शिव भक्त सारण में मिला।

जहां दिव्यांग भक्त नौकरी के आस में विगत 6 वर्षों से सावन के प्रत्येक सोमवार को सारण के पहलेजा घाट से मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ मंदिर में ट्राई-साइकिल से जल अर्पित करने जाता। भक्त हाजीपुर के बिदुपुर बाजार का रहने वाला रंजीत कुमार है।

रणजीत के इस हौसले और भगवान के प्रति लगन का हर कोई लोग प्रशंसा कर रहा। भक्ति और उत्साह से लबरेज रंजीत कुमार सोमवार सुबह निकला है जो आज शाम ही गरीबनाथ मंदिर में जल अर्पित करेगा। जलभरी के वक्त पहलेजा घाट पर उपस्थित भक्तों ने जयघोष के साथ रंजीत कुमार को रवाना किया।

 

ट्राई साइकिल पर गेरुआ वस्त्र धारण किए रंजीत कुमार बोल बम का नारा लगाते हुए 65 किलोमीटर यात्रा आरंभ किया। वह पहलेजाघाट धाम से मुजफ्फरपुर गरीब स्थान पहुंच कर भगवान शंकर को जलाभिषेक करेगा।

रणजीत ने बताया कि वह पिछले 6 वर्ष से सावन के प्रत्येक सोमवार को 65 किलोमीटर का यात्रा कर जलाभिषेक करता है। उसे भगवान पर पूरा भरोसा है उसे अवश्य सरकारी शिक्षक की नौकरी मिलेगी। कुछ बाधा के चलते सरकारी शिक्षक के नौकरी में परेशानी आ रहे है, जिसे भगवान भोले जल्द खत्म कर देंगे।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from SARANMore posts in SARAN »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *