Press "Enter" to skip to content

12 जुलाई को एक बजे देवघर पहुंचेंगे पीएम मोदी, 25 योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को एक बजे देवघर पहुंचेंगे। इस दौरान पीएम मोदी राज्य से संबंधित केंद्र के विभिन्न मंत्रालयों से संबंधित 25 योजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन करेंगे। इनमें सबसे महत्वपूर्ण देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन शामिल है। इसके अलावा देवघर एम्स में 250 बेड के वार्ड का भी उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे।

PM Modi Visit: 12 जुलाई को एक बजे देवघर पहुंचेंगे पीएम मोदी, 25 योजनाओं का करेंगे शिलान्यास; सीएम सोरेन भी रहेंगे मौजूद

रांची टाटा फोर लेन हाइवे के साथ नेशनल हाइवे, रेलवे से जुड़ी विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास भी करेंगे। गैस पाइप लाइन, एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास भी होना है।

प्रभारी मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर देवघर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन के अलावा संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। देवघर के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुरुवार को जुड़े। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए पर्यटन विभाग के सचिव डॉ. अमिताभ कौशल और अपर पुलिस महानिदेशक संजय लाटकर को नामित किया गया है। दोनों अधिकारियों को देवघर जिला प्रशासन और संबंधित विभागों के साथ समन्वय करते हुए कार्यक्रम की तैयारी को अंतिम रूप देने की जिम्मेदारी दी गई है।

समीक्षा बैठक के दौरान देवघर जिला प्रशासन को यह निर्देश दिया गया है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम में प्रोटोकॉल के अनुसार स्थानीय नेताओं को भी जगह दी जाए। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी मौजूद रहेंगे।

जानकारी के अनुसार प्रसाद योजना के तहत बाबानगरी में तैयार योजना का उद्घाटन, बनारस स्थित द्वादश ज्योतिर्लिंगों में एक बाबा विश्वनाथ से देवघर स्थित द्वादश ज्योतिर्लिंगों में सर्वश्रेष्ठ कामनालिंग बाबा वैद्यनाथ को जोड़ने के लिए गतिमान एक्सप्रेस के परिचालन की घोषणा कर सकते हैं। इसके लिए नयी रेल लाइन बिछाने की योजना है।

पीएम के दौरे को लेकर भाजपा की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 जुलाई के देवघर दौरे को लेकर झारखंड भाजपा तैयारियों में जुटी है। प्रदेश के नेता संताल परगना के जिलों में लगातार कैंप कर रहे हैं। गुरुवार को प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को प्रदेश के देवघर समेत पूरे संताल परगना को कई सौगात देने वाले हैं। देवघर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद लोगों के लिए बाबा की नगरी में आना-जाना और भी सरल हो जाएगा। पीएम के दौरे को लेकर नेता विधायक दल और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी संताल परगना में प्रवास पर हैं। इस दौरान कार्यकर्ताओं की बैठक करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया गया।

 

Share This Article
More from DEOGHARMore posts in DEOGHAR »
More from JHARKHANDMore posts in JHARKHAND »
More from LatestMore posts in Latest »
More from NationalMore posts in National »
More from PoliticsMore posts in Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *