Press "Enter" to skip to content

कोरोना की चौथी लहर की दस्तक! रिम्स में ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं दो संक्रमित

देश के पांच राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र ने जहां चिं’ता जाहिर करते हुए निगरानी बढ़ाने का निर्देश दिए हैं। वहीं, राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स के ट्रॉमा सेंटर में भी दो माह बाद कोरोना के भर्ती मरीजों की संख्या दो हो गयी है।

114 new corona patients found in Jharkhand 252 recovered two died - झारखंड  में कोरोना के 114 नये मरीज मिले, 252 हुए ठीक, दो की मौत

 

मिली जानकारी के मुताबिक,  मंगलवार को भर्ती मरीज 32 वर्षीय अजीत कुमार दास फुसरो बोकारो का है। उसके शरीर में दर्द था और सांस लेने में तक’लीफ हो रही थी। जिसके बाद उसे रिम्स में भर्ती कराया गया। हालांकि इस मरीज ने नहीं बताया है कि वह राज्य से बाहर भी कहीं गया था या नहीं। वहीं दूसरी महिला मरीज 45 वर्षीय चमोली देवी राजधनवार, गिरिडीह की रहने वाली है।

Corona and Omicron News LIVE: दिल्ली में कल के मुकाबले आज रिपोर्ट हुए कम  केस, महाराष्ट्र में सामने आए ओमिक्रॉन के 125 नए मामले | TV9 Bharatvarsh

गिरिडीह की रहने वाली कोरोना मरीज के पुत्र ने बताया कि वह लगभग एक माह पहले मुंबई से लौटा है। वहां वह ऑटो चलाता है। मुंबई से लौटने के बाद गांव में ही उसकी मां की तबी’यत ख’राब हुई थी। उसे खांसी के साथ-साथ सांस लेने में परे’शानी हो रही थी। एक अप्रैल को उसे रिम्स लाया गया।

रिम्स इमरजेंसी में रखने के बाद उसे मेडिसिन में भर्ती किया गया। मेडिसिन में 4 अप्रैल को ट्रूनेट टेस्ट में महिला पॉजिटिव पाई गयी। जिसके बाद 7 अप्रैल को उसे रिम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। फिलहाल महिला की तबीय’त ठीक है। उसे ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। सांस लेने में त’कलीफ हो रही है।

रिम्स के क्रिटिकल केयर इंचार्ज डॉ भट्टाचार्य ने कहा कि काफी दिनों बाद रिम्स में कोरोना के दो मरीज भर्ती हुए हैं। हालांकि इसे चौथी लहर की दस्तक नहीं कहा जा सकता है, मरीजों की संख्या घटती-बढ़ती रहती है। लेकिन सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में कोरोना के मरीज बढ़ने लगे हैं। ऐसे में झारखंड में भी निगरानी तेज करने के साथ-साथ सख्त मॉनीटरिंग जरूरी है। वहीं, लोगों को भी ला’परवाही से बचना चाहिए।

Share This Article
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from JHARKHANDMore posts in JHARKHAND »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *