Press "Enter" to skip to content

देवघर रोपवे हा’दसा: अब तक बचाए गए 26 लोग, रस्सी के सहारे बचाई जा रही जिंदगी

झारखंड में देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि मोहनपुर प्रखंड अन्तर्ग त्रिकुट पर्वत पर रोपवे सफर के दौरान फं’से हुए लोगों को एयरफोर्स व एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू कर रही हैं। अब तक 26 लोगों को निकाला जा चुका है। 4 लोगों को एयर लफ्टि और 4 लोगों को वर्टीकल लैंड कराया गया।

झारखंड रोप-वे हादसा : 20 घंटे बाद सेना ने हेलिकॉप्टर से 12 को निकाला, 36 अब  भी फंसे - Aham Awaz

रविवार को शाम 4 बजे के बाद यह घ’टना हुई थी जब रोपवे का एक तार टू’ट गया था। करीब 19 घंटे बाद पहले व्यक्ति को निकाला जा सका। उन्होंने आज कहा कि जल्द ही सभी फं’से हुए लोगों को सभी के सहयोग से सुरक्षित निकाल लिया जाएगा।

झारखंड: देवघर में रोपवे टूटने से पूरी रात हवा में जिंदगी और मौत की जंग  लड़ते रहे 48 लोग, वायुसेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी... - Bharat Samachar |  Hindi News ...

झारखंड के सबसे ऊंचे रोपवे पर हादसा, आपस में टकराई कई ट्रालियां, 70 से अधिक  लोग फंसे - Jharkhand Trikut Pahar Ropeway Accident update NDRF Rescue  Operation lclv - AajTak

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि एयरफोर्स और एनडीआरएफ से मदद ली गयी है। इस काम में विशेषज्ञों से सहायता ली जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रोपवे को जिन लोगों ने बनाया है, उनकी टीम भी पहुंच गयी हैं, लेकिन सभी तैयारी सुबह से ही पहुंच गये है और चीजों पर सरकार की नजर हैं।स्वास्थ्य एवं आ’पदा प्रबंधन मंत्री ने कहा कि देवघर रोप वे दुर्घ’टना पर जां’च कराई जाएगी और दो’षियों पर कड़ी कार्य’वाई की जाएगी, यह समय राजनीति का नहीं बल्कि पी’ड़ितों को सहायता पहुंचाने का है। आप’दा प्रबंधन मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार केंद्र सरकार, इंडियन आर्मी और इंडियन एयर फोर्स के मदद से राहत कार्य कर रही है। सरकार की प्राथमिकता लोगो की जा’न बचाने की है। एनडीआरएफ की टीम भी बचाव कार्य में लगी है।

देवघर रोप-वे हादसा : कई फीट ऊंचाई से बच्ची का रेस्क्यू, हवा में रस्सी के  सहारे नीचे उतारा गया, देखिए तस्वीरें

देवघर के त्रिकूट पर्वत पर रोपवे हाद’से के बाद फं’से लोगों को रेस्क्यू करने के लिए आज सुबह से सेना के हेलीकॉप्टर लगाये गये हैं। अभी 48 लोग अलग-अलग ट्रॉलियों में लगभग 2000 फीट की ऊंचाई पर फं’से हुए है। रविवार शाम हुए रोपवे हा’दसे में एक महिला की द’र्दनाक मौ’त हो गई है वहीं आठ लोगों का देवघर सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है।

देवघर रोपवे हादसा : 48 लोगों के रेस्क्यू मिशन में जुटी है एयरफोर्स - JK  24x7 News

इंडियन एयर फोर्स द्वारा हेलीकॉप्टर के माध्यम से रेस्क्यू करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन तार की वजह से हेलीकॉप्टर को परेशानी हो रही हैं। हेलीकॉप्टर से रस्सी के सहारे एयरफोर्स के जवान केविन तक पहुंचने की मश’क्कत कर रहे हैं। इंडियन एयरफोर्स की टीम लगाकार बचाव कार्य में जुटी हैं। गह’राई ज्यादा होने की वजह से एयरफोर्स के जवान को केबिन तक पहुंचने में परेशानी हो रही  है।

Share This Article
More from JHARKHANDMore posts in JHARKHAND »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *