Press "Enter" to skip to content

नाले का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो 60 फीसदी घरों में फिर घुसेगा पानी

बिहार : हाजीपुर शहर के कोनहारा की ओर जाने वाली सड़क, नखास, अंदर किला के वार्ड नंबर 09 की बड़ी आबादी इस बरसात के मौसम में फिर जल जमाव की सम’स्या झे’लने को विव’श होगी। पिछली बरसात में एसडीओ रोड और नखास के बीच की बस्तियों में भीष’ण जलजमा’व हुआ था, महीनों तक पंप लगाकर जलनिकासी की व्यवस्थी की गई थी, तब जाकर लोगों को राहत मिली।

Hajipur, Vaishali : हाजीपुर: हाजीपुर के पोखरा मोहल्ला में जलजमाव, पानी नही  हुई निकासी,पैदल चलना हुआ मुश्किल, लोगों को हो रही परेशानी | Public App

इस बार सिवरेज के लिए खुदाई तो शुरू की गई, लेकिन काम बारिश शुरू होने से पहले तक पूरा होगा कि नहीं इस पर शंका हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, वार्ड नंबर 09 में पिछले वर्ष का बारिस के दौरान भारी जलजमाव कायम हो गया था। काफी दिनों तक इस क्षेत्र में पम्प लगाकर जल की निकासी का काम चलाया गया था। जलजमाव का आलम यह था कि मोहल्ले के 60 फीसदी से अधिक घरों में पानी घुस गया था। लोगों का जीना दूभर हो गया था। उस समय नगर परिषद की ओर से आश्वसन दिया गया था कि जल निकासी की कारगर व्यवस्था की जाएगी। हाजीपुर विधायक की ओर से जल्द ही सिवरेज सिस्टम को दुरुस्त करवाने का आश्वासन दिया गया। काम भी शुरू हुआ पाइप डाली गई, लेकिन फिर मिट्टी जैसे-तैसे भरकर छोड़ दी गई है।

City became water due to light rain due to city board - Bihar Vaishali  General News

यदि बारिश हुई तो जिन सड़कों पर सिवरेज के लिए पाइप डाली गई है। उन सड़कों पर चलना मुश्किल हो जाएगा। बारिश का मौसम आने में कुछ ही महीने शेष रह गए हैं। अब तक इस क्षेत्र में जलनिकासी की कोई ठोस व्यवस्था शुरू नहीं हो सकी है।काफी सालों से नाले के निर्माण की मांग यहां के लोग कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। पुराने समय के कुछ नाले हैं, जो उड़ाही नहीं कराए जाने के कारण गाद से भरे हैं। नाला जाम है। कई जगहों पर जाम के कारण पानी ओवर फ्लो होकर सड़क पर बह रहा है।वार्ड पार्षद सोनी कुमारी बताती हैं कि नाला निर्माण के लिए नगर परिषद को समय-समय पर प्रस्ताव दिया गया है। जल जमाव और अन्य प्रकार की समस्या से बोर्ड को अवगत कराती आ रही हूं। कुछ साल पहले नाला का निर्माण कराया गया था। जल निकासी की व्यवस्था पिछले बरसात में कराई गई थी।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from HAJIPURMore posts in HAJIPUR »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *