Press "Enter" to skip to content

जह’रीली टॉफी खाने से चार बच्चों की मौ’त, जानें पूरा मामला

उत्‍तर प्रदेश : कुशीनगर में बुधवार की सुबह जह’रीली टॉफी खाकर चार बच्‍चों की मौ’त हो गई। इस घ’टना के बाद सवाल उठ रहा है कि कहीं तं’त्र-मं’त्र के चक्‍’कर में तो इन बच्‍चों की जा’न नहीं ली गई। टॉफी के साथ रुपए मिलने के चलते यह श’क गहरा रहा है।

Painful: Four children died after consuming poisonous toffee in Kushinagar,  CM Yogi Adityanath gave instructions for investigation

मिली जानकारी के मुताबिक, कुशीनगर के कसया थाना क्षेत्र के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के लठउर टोला में बुधवार की सुबह घर के सामने झाड़ू लगा रहीं मुखिया देवी को एक पॉलीथिन में पांच टॉफी और नौ रुपए मिले। उन्‍होंने इसमें से तीन टॉफियां अपने नातियों और एक टॉफी पड़ोस के बच्‍चे को खिलाईं। टॉफी खाकर बच्‍चे जैसे ही खेलने के लिए कुछ दूर आगे बढ़े, गिरकर तड़’पड़ाने लगे। गांववालों ने फोन कर थोड़ी देर एंबु’लेंस का इंतजार किया फिर चारों बच्‍चों को बाइक से ही लेकर जिला अस्‍पताल पहंचे जहां डॉक्‍टरों ने चारों को मृ’त घो’षित कर दिया।

children died-poisoned toffee-kushinagar-Uttar Pradesh news-breaking news-up  news in hindi-latest news | कुशीनगर में मासूमों की मौत: घर के बाहर फेंकी जहरीली  टॉफी खाने से तड़प-तड़पकर 4 ...

कुशीनगर के एसपी ने बताया कि मौके पर फूड सेफ्टी और फोरें’सिक की टीम जांच-पड़’ताल में जुटी हैं। उन्‍होंने घ’टना के पीछे तं’त्र-मं’त्र की आशंका के बारे में सवाल पर कहा कि इससे इनकार नहीं किया जा सकता। एसपी ने कहा कि घट’ना की जांच बड़ी गह’नता से की जा रही है। दो’षी जो कोई भी हो उसे ब’ख्‍शा नहीं जाएगा। उधर, फूड सेफ्टी और फोरेंसिक की टीम घट’नास्‍थल पर पहंची है। टीम ने मौके से सबू’त जुटाए। इस दौरान पुलिस ने कुछ गांववालों से पूछताछ भी की। पुलिस घ’टना के हर पहलू की गह’नता से जांच की बात कह रही है। गांव में पहुंची पुलिस को लोगों ने बताया कि टॉफियों के रैपर पर बैठकर मक्खियां भी म’र जा रही हैं। फूड सेफ्टी और फोरेंसिक टीम ने मौके से कई सबूत इ’क्‍ट्ठा किए हैं। कुशीनगर में चार बच्‍चों की मौ’त के मामले में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जां’च का आदेश दिया है। उन्‍होंने अधिकारियों से पी’ड़ित परिवार की तत्‍का’ल सहायता करने को भी कहा है। 

Share This Article
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *