Press "Enter" to skip to content

मानों या ना मानों, नंदी बाबा पी रहे दूध ! शिव मंदिर में लगा भक्तों का तांता

बिहार के गोपालगंज का एक प्राचीन शिवमंदिर शनिवार को सोशल वीडिया पर वायरल रहा हैं। वीडियो में दिखाया गया था कि प्राचीन शिवमंदिर में पत्थर से बने नंदी बैल की मूर्ति दूध पी रही है। इस वीडियो के वायरल होते ही गोपालगंज के इस प्राचीन शिवमंदिर में शिवभक्तों का तांता लग गया। देखते ही देखते मंदिर परिसर और अंदर भक्तों की भीड़ पसरी दिखी। सबमें नंदी बैल को दूध की होड़ लगी थी।

OMG New: देखें नंदी बैल के दूध पीने का Viral Video, गोपालगंज के शिवमंदिर में लगा भक्तों का तांता - omg new nandi bail is drinking milk in gopalganj crowd of devotees

बता दें कि वर्षों पहले चमत्कृत करने वाली ऐसी ही घ’टना देशभर में हुई थी। तब भी कुछ विशेषज्ञों ने इसके पीछे के लॉजिक को वैज्ञानिक तरीके से समझाना चाहा था, लेकिन लोकआस्था ऐसी किसी वैज्ञानिकता को न मानना चाहती है और न मानती है। लोक आस्था की निगाह में ऐसी घट’नाएं बस इश्वरीय चमत्कार होती हैं। बहरहाल, गोपालगंज के शिवमंदिर में नंदी के दूध पिलाने का मामला एक बार फिर से सुर्खियों में है।

Nandi Ke Doodh Peene Ka Shor - शिव नंदी के दूध पीने का शोर मचा, मंदिरों में उमड़े भक्त - Shamli News

यह प्राचीन शिवमंदिर गोपालगंज के फुलवरिया प्रखंड के मांझा गोसाई गांव में है। शनिवार को मंदिर में नंदी की प्रतिमा को दूध व जल पिलाने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई। सैकड़ों भक्त घरों से दूध और पानी लाकर नंदी महाराज को चम्मच से पिलाते हुए नजर आए।दरअसल फुलवरिया प्रखंड के मांझा गोसाई गांव स्थित प्राचीन शिवमंदिर में नंदी की मूर्ति के दूध पीने का वीडियो वायरल हुआ है। जिसने भी इस वायरल वीडियो को देखा वह मंदिर की तरफ दौड़ गया और देखते ही देखते यहां शिवमंदिर में भक्तों का तांता लग गया।

Video: मानो या ना मानो, नंदी बाबा पी रहे हैं दूध! - Nandi Baba consumes water, milk. Watch viral video here - India AajTak

मंदिर में भगवान शिव के नंदी बैल की मूर्ति के दूध पीने की खबर सामने आते ही लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। दूध और चम्मच लेकर लोग मंदिर की तरफ दौड़ते दिखे और भगवान शिव की सवारी माने जाने वाले नंदी बैल की मूर्ति को दूध पिलाकर पुण्य कमाने में जुट गए। भक्त बता रहे हैं कि नंदी महाराज की प्रतिमा के मुंह पर दूध या पानी से भरा चम्मच लगाते ही, वह उसे पी जाते हैं। यहां पहुंचे सभी पूरी भक्त विस्मय और श्रद्धा के साथ मंदिर में नंदी महाराज की सेवा में लगे दिखे।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from GOPALGANJMore posts in GOPALGANJ »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *