Press "Enter" to skip to content

बिहार हिजाब वि’वाद: वीडियो वा’यरल पर बैंक मैनेजर ने दी सफाई, जानें……..

कल बिहार के बेगूसराय से हिजाब वि’वाद की खबर सामने आई थी। सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत तेजी से वाय’रल हो रहा था। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बुर्का पहने एक लड़की बैंक में पहुंची तो उसे रो’क दिया गया। वा’यरल वीडियो बिहार के बेगूसराय जिले के मंसूर चौक शाखा के यूको बैंक के अंदर का बताया जा रहा है।मिली जानकारी के मुताबिक, अब इस वीडियो पर बैंक की सफाई आई है। बैंक मैनेजर ने बताया है कि कैशियर, महिला का चेहरा क्‍यों देखना चाहता था। बैंक‍ मैनेजर ने बताया कि कैशियर को लगा कि हस्ताक्षर में फर्क आ रहा है जिसकी वजह से उन्होंने महिला को सिर्फ़ चेहरा दिखाने के लिए बोला कि हम आपकी पहचान करना चाहते हैं। हिज़ाब से हमारा कोई लेना देना नहीं है।

hijab controversy bank manager explained why cashier wants to see the face of women signature - बिहार में हिजाब विवाद: बैंक मैनेजर ने बताया क्यों कैशियर देखना चाहता था महिला का चेहरा

बता दें, कल बैंक के इस वायरल वीडियो को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के कार्यालय की ओर से भी ट्वीट किया गया था। सीएम नीतीश कुमार को टैग करते हुए ट्वीट में लिखा गया था कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी, कुर्सी की खातिर आप बिहार में यह सब क्या करवा रहे हैं? माना आपने अपना विचार, नीति, सिद्धांत और अंतरात्मा सब भाजपा के पास गिरवी रख दिया है लेकिन संविधान की जो शपथ ली है कम से कम उसका तो ख्याल रखिए। इस कुकृ’त्य के दो’षी लोगों को गिर’फ्तार कीजिए।मिली जानकारी के मुताबिक मंसूरचक की रहने वाली एक मुस्लिम छात्रा 10 फरवरी को हिजाब पहनकर मंसूरचक स्थित यूको बैंक शाखा में राशि निकालने पहुंची। बैंक कैशियर के द्वारा उक्त छात्रा को चेहरे पर से हिजाब हटाने पर ही राशि देने की बात कही गई। इस पर छात्रा काफी आक्रोश में आ गई। उसने अपने पिता व परिवार के कुछ सदस्यों को भी बैंक बुलवा कर तीखी प्रतिक्रिया शुरू कर दी। शाखा प्रबंधक व छात्रा के बीच नोकझोंक मामले का उसके परिवार के सदस्यों ने वीडियो बनानी शुरू कर दी।छात्रा के परिजनों ने वीडियो बनाने के बाद उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। कुछ देर तक कैश काउंटर पर बैठे बैंक कर्मी के साथ नोक-झों’क चलती रही। बाद में बैंक में उपस्थित अन्य ग्राहकों ने मामले में हस्तक्षेप कर छात्रा को हिजाब हट’वाए बगैर राशि दिलवाकर मामले को शांत कराया। 

Share This Article
More from BANKMore posts in BANK »
More from BEGUSARAIMore posts in BEGUSARAI »
More from BIHARMore posts in BIHAR »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *