Press "Enter" to skip to content

SBI का बड़ा ऐलान, लॉकडाउन में काम करने वाले कर्मचारियों को मिलेगी एक्स्ट्रा सैलरी

देशभर में लॉकडाउन की वजह से ऑफिस, स्कूल, बाजार, दुकानें, मॉल्स, रेस्टोरेंट आदि सब बंद है। जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबको बंद रखा गया है। लोगों को लॉकडाउन की वजह से किसी भी तरह की वित्तीय परेशानी न हो और सरकार द्वारा दिए गए राहत पैकेज की रकम उन्हें समय पर मिल सके इसके लिए भी बैंकों को सुचारु रूप से अपना काम करने को कहा गया है। बैंकों के कर्मचारी विकट परिस्थिति में भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। ऐसे में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बैंक कर्मचारियों को दिया तोहफा

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने लॉकडाउन की स्थिति में काम करने वाले अपने बैंक कर्मचारियों को खुशखबरी दी है। बैंक ने अपने कर्मचारियो के लिए राहत भरा कदम उठाते हुए उन्हें एक्सट्रा सैलरी देने का फैसला किया है। एसबीआई (SBI) में काम करने वाले वर्कर को इस महीने पहले की तुलना में ज्यादा सैलरी मिलेगी। बैंक ने उन कर्मचारियों को अतिरिक्त सैलरी देने की बात कही है, जो कर्मचारी ब्रांच में बैठकर काम कर रहे हैं। स्टेट बैंक ने सर्कुलर जारी करते हुए इसका ऐलान किया है।

मिलेगी एक्सट्रा सैलरी और DA

बैंक ने सर्कुलर जारी कर कहा है कि जो लोग लॉकडाउन के दौरान बैंक की शाखाओं में आकर काम कर रहे हैं उन्हें हर छह दिन के काम पर एक दिन का अतिरिक्त वेतन (बेसिक+डीए) सरकार देगी। बैंक ने अपने ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए सभी संभव कदम उठाने की बात कही है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के फैसले संक्रमण के कारण 23 मार्च से 14 अप्रैल लॉकडाउन की घोषणा की गई है। ऐसे में बैंक ने एक्सट्रा सैलरी उन सभी कर्मचारियों को देने का फैसला किया है, जो ब्रांच सीपीसी, सीएसी, ट्रेजरी ऑपरेशंस, ग्लोबल मार्केट, जीआईटीसी और आईटी सर्विस में सेवाएं दे रहे हैं।

SBI ने ग्राहकों को दिया राहत

एसबीआई ने अपने खाताधारकों को राहत देते हुए उन्हें अगले तीन महीने के लिए ईएमआई भरने से राहत दे दी है। लॉकडाउन की वजह से आने वाली आर्थिक चुनौती से लड़ने में लोगों को मदद मिले इसके लिए बैंक ने अगले तीन महीने की ईएमआई को स्वंत राहत दे दी है। आरबीआई की घोषणा के बाद स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को ही घोषणा कर दी कि सभी टर्म लोन की अगले तीन महीने की ईएमआई को तीन महीने के लिए टाला जा रहा है। ये ऑटोमैटिकली किया गया है।

Share This Article
More from BANKMore posts in BANK »
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *