Press "Enter" to skip to content

Vivo स्मार्टफोन का नया वर्जन, खींचने से बढ़ेगी फोन की स्क्रीन

स्मार्टफोन जीवन का आधार बन गया हैं। जिसमें डॉक्युमेंट पढ़ना, वीडियो देखना, वीडियो एडिटिंग के लिए क्लिप रिकॉर्ड करना, और भी बहुत कुछ शामिल हैं। उनके लिए यह अपेक्षित वीवो डिवाइस बहुत बेहतर डिवाइस साबित होगा। इसके पेटेंट डिजाइन के मुताबिक, फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट बॉडी के साइड में है जबकि स्पीकर ग्रिल सबसे ऊपर है।

Hands-on with Oppo's expanding phone - YouTube

खबरों के अनुसार, दरअसल, चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो भविष्य में एक्सपेंडेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन  लॉन्च कर सकती हैं। 91मोबाइल्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, पेटेंट मई 2021 में फाइल किया गया था और 2 दिसंबर, 2021 को पब्लिश किया गया था। पब्लिकेशन द्वारा साझा की गई पेटेंट तस्वीरों से पता चलता है कि वीवो जिस स्मार्टफोन पर काम कर रही है, उसमें एक्सपेंडेबल डिस्प्ले हो सकता है।

स्मार्टफोन की बॉडी के कैमरे साइड की तरफ से फोन के डिस्प्ले को बड़ा किया जा सकता है। यह लेटेस्ट तकनीक या कॉन्सेप्ट नहीं है। ओप्पो पहले ही दिखा चुका है कि वह एक्सपेंडेबल डिस्प्ले के साथ क्या कर सकता है। लेकिन फिर भी यह दिलचस्प है क्योंकि एक्सपेंडेबल डिस्प्ले अभी भी एक आम बात नहीं है। यहां तक ​​​​कि ओप्पो ने भी अभी तक एक्सपेंडेबल डिस्प्ले के साथ बाजार में एक कमर्शियल डिवाइस लॉन्च नहीं किया है, लेकिन केवल यह दिखाया है कि वह इसके साथ क्या कर सकता है।

स्मार्टफोन में स्क्रीन के ऊपर दाईं ओर सेल्फी कैमरा के साथ एक पंच-होल कट-आउट हाउसिंग भी है।स्मार्टफोन के लॉन्च के लिए कोई टाइमलाइन सामने नहीं आई है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसका पेटेंट अभी पब्लिश हुआ था और कंपनी द्वारा डिवाइस के बारे में कोई आधिकारिक बातचीत नहीं की गई है। लेकिन चूंकि प्रतिस्पर्धा है, स्मार्टफोन कंपनियां विस्तार योग्य डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाले पहले कंपनी बनने की प्रक्रिया को तेजी से ट्रैक करना चाहती हैं।

Share This Article
More from AUTOMOBILESMore posts in AUTOMOBILES »
More from EntertainmentMore posts in Entertainment »
More from GadgetsMore posts in Gadgets »
More from LatestMore posts in Latest »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *