Press "Enter" to skip to content

नगर परिषद ताजपुर में नुक्कड़ नाटक के जरिये “सफाई अपनाओ, बीमारी भगाओ” अभियान आयोजित

समस्तीपुर: कात्यानी सेवा संस्थान, समस्तीपुर द्वारा कठपुतली कलाकार सुनील कुमार के नेतृत्व में डॉ. लोहिया कर्पूरी विशेश्वर दास महाविद्यालय,ताजपुर के सभा भवन में नगर परिषद ताजपुर के अंतर्गत विभिन्न विद्यालयों में आयोजित ‘सफाई अपनाओ बीमारी भगाओ अभियान’ के तहत नुक्कड़ नाटक, कार्यशालाओं तथा प्रतियोगिताओं का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया।

 

जिसमें मुख्य रूप से कार्यपालक पदाधिकारी सचिन कुमार, मुख्य पार्षद अनीता कुमारी, उप मुख्य पार्षद पूनम देवी ने सयुंक्त रूप से विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं बच्चों को प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इसके साथ ही हॉस्पिटल चौक, थाना चौक, कन्या मिडिल स्कूल ताजपुर में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को साफ सफाई के प्रति जागरूक किया गया।

इस अवसर पर कलाकार द्वारा साफ सफाई के आदत के साथ साथ बाजार में खरीदारी करने जाते समय अपने साथ झोला रखने की बात बताई गई। साथ ही, गिला कचड़ा को अलग डब्बा और सूखा कचड़ा को अलग डब्बा में रखने की बात बताई गई।

वहीं लोक गायिका अनीता कुमारी द्वारा “चल हो भईया चल हो दीदी हाथ से हाथ मिलाई के दुनियां जानें तू भी जान महिमा साफ सफाई के”, “ये वक्त की आवाज हैं सफाई अपनाओ ये जिंदगी का राज हैं सफाई अपनाओ” गीत के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया।

ताजपुर नगर परिषद के मिथुन कुमार ने बताया कि साफ-सफाई के नियम के पालन से वातावरण शुद्ध रहने के साथ ही कई तरह के बिमारी से बच सकते हैं। इस अवसर पर मुख्य रूप से कठपुतली कलाकार सुनील सरला, लोक गायिका अनिता कुमारी, चंदन कुमार, जयचंद्र कुमार द्वारा अभिनय गीत संगीत, कठपुतली, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से साफ सफाई के लिए जागरूक किया गया।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from SAMASTIPURMore posts in SAMASTIPUR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *