Press "Enter" to skip to content

अखिलेश यादव ने करहल विधानसभा सीट से दिया इस्तीफा, नेता प्रतिपक्ष का पद भी छोड़ा

उत्तर प्रदेश की कन्नौज संसदीय सीट से चुनाव जीतने के बाद नवनिर्वाचित सांसद अखिलेश यादव ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्होंने नेता प्रतिपक्ष का पद भी छोड़ दिया। अखिलेश यादव करहल विधानसभा से विधायक थे और अब जब से सांसद बन चुके हैं उन्होंने विधायकी से इस्तीफा दे दिया है।

अखिलेश यादव ने लोकसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, विधानसभा में रहकर यूपी की राजनीति पर ही करेंगे फोकस - akhilesh yadav resigns as lok sabha mp here is expected to fill

 

दरअसल, साल 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था। चुनाव जीतने के बाद वह विधायक के तौर पर निर्वाचित हुए। विधानसभा में उन्हें विपक्ष का नेता चुना गया था। इस साल के लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव यूपी की कन्नौज सीट से चुनाव लड़े जिसमें उन्हें जीत मिली है।

 

सांसद निर्वाचित होने के बाद अखिलेश यादव ने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। विधायकी से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने ता प्रतिपक्ष का पद भी छोड़ दिया है। अब इस सीट से विधानसभा का उपचुनाव कराया जाएगा। करहल विधानसभा सीट से मुलायम सिंह यादव के पोते और लालू प्रसाद के दामाद तेज प्रताप यादव के चुनाव लड़ने की संभावना है।

 

वहीं नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव के नाम की चर्चा है हालांकि इसपर अंतिम फैसला अखिलेश यादव को ही लेना है। बता दें कि करहल विधानसभा सीट मैनपुरी लोकसभा में आती है। मैनपुरी लोकसभा सीट से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव सांसद हैं। करहल विधानसभा सीट से बीजेपी कभी भी जीत हासिल नहीं कर सकी है।

Share This Article
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *