Press "Enter" to skip to content

बेतिया को 12,800 करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात देने पहुंचे पीएम मोदी, हुआ भव्य स्वागत

बेतिया: देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पश्चिम चंपारण के दौरे पर हैं। बेतिया में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान  बेतिया की धरती से 12 हजार 800 करोड़ की विकास योजनाओं का उपहार पीएम मोदी देंगे। मार्च महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दूसरा बिहार दौरा है। बेतिया में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया।

PM Modi In Varanasi Live Update वाराणसी में पीएम मोदी बोले- काशी की दुनिया  में अलग पहचान है यहां महादेव के डमरु से स्वर निकलते हैं - PM Modi In  Varanasi Live

इससे पहले 2 मार्च को वे औरंगाबाद और बेगूसराय आए थे। जहां कई विकास योजनाओं का उन्होंने उद्घाटन और शिलान्यास किया था। औरंगाबाद में 21 हजार करोड़ की परियाजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने बेगूसराय में बिहार सहित पूरे देश के लिए 1 लाख 60 हजार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण किया था। आज पीएम मोदी बेतिया पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। बेतिया से 12 हजार 800 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे।

बता दें, कि पीएम मोदी ने आज बेतिया से गोरखपुर कैंट-वाल्मीकिनगर रेलखंड का दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण, बेतिया रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास, एनएच-139 डब्लू का गंगा नदी पर पटना में दीघा-सोनपुर रेल सह सड़क पुल के समानांतर पश्चिम में 180 मीटर अपस्ट्रीम 6 लेन एक्स्ट्रा-डोज्ड केबल ब्रिज का शिलान्यास करेंगे। एनएच-130 डब्यू का 4 लेन बकरपुर हाट-मानिकपुर खंड, पू्र्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान और देवरिया में शहरी गैस वितरण परियोजना का शिलान्यास और एचबीएल की सुगौली और लौरिया में अनाज आधारित इथेनॉल परियोजना का भी शिलान्यास होगा।

वही नरकटियागंज-गौनाहा आमान परिवर्तित रेलखंड और बेतिया रेल फ्लाईओवर का बेतिया-लौरिया भाग का उद्घाटन होगा। वही एनएच-104 का 2 लेन पैल्ड शोल्ड के साथ शिवहर-सीतामढ़ी खंड, इंडियन ऑयल मुजफ्फरपुर-मोतिहारी एलजीपी पाइप लाइन का उद्घाटन किया जाएगा। वही बापूधाम मोतिहारी-पिपराहां रेलखंड का दोहरीकरण, इंडियन ऑयल मोतिहारी एलपीजी प्लांट, मोतिहारी में इंडियन ऑयल पाइप लाइन टर्मिनल पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा। वही नरकटियागंज- गौनाहा रेल सेवा और रक्सौल-जोगबनी रेल सेवा का शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर किया जाएगा।

Share This Article
More from BETIAHMore posts in BETIAH »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *