Press "Enter" to skip to content

पटना हाईकोर्ट को मिले 2 नए जज, राज्यपाल ने पद एवं गोपनीयता की दिलाई शपथ

पटना में राजभवन के दरबार हॉल में न्यायमूर्ति नानी टैगिया और न्यायमूर्ति गुन्नू अनुपमा चक्रवर्ती को राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। दोनों की नियुक्ति पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में हुई है. शपथ समारोह में बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा, मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर, मंत्री आलोक मेहता, मंत्री श्रवण कुमार समेत कई गणमान्य मौजूद रहे।

राज्यपाल ने पद एवं गोपनीयता की दिलाई शपथ, तेलंगाना और गुवाहाटी से हुआ  ट्रांसफर

बता दें कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट कॉलिजियम ने पटना हाईकोर्ट में इन दोनो जजों के स्थानांतरण करने की अनुशंसा केंद्र सरकार से की थी। सुप्रीम कोर्ट की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने दोनों जजों के स्थान्तरित अधिसूचना जारी की और आज राज्यपाल ने दोनों न्यायाधीश को शपथ दिलाया। जस्टिस नानी तागिया पहले गुवाहटी हाईकोर्ट में थे, जबकि जस्टिस जी. अनुपमा चक्रवर्ती को तेलंगाना हाई कोर्ट से ट्रांसफर किया गया है। इसी तरह से पटना हाई कोर्ट के जस्टिस सुधीर सिंह एवं जस्टिस मधुरेश प्रसाद का स्थानांतरण क्रमशः पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट एवं कोलकाता हाई कोर्ट भेज दिया गया है।

patna high court gets two new judges now hearing will speed up - पटना  हाईकोर्ट को मिले दो नए जज, अब सुनवाई में आएगी तेजी , बिहार न्यूज

उधर दिल्ली हाईकोर्ट का एक मामला सुर्खियों में है. दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार (31 अक्टूबर) को एक मुकदमेबाज को 6 महीने जेल की सजा सुनाई है। उक्त व्यक्ति ने कोर्ट से मांग की थी कि उसकी याचिका खारिज करने वाले मौजूदा न्यायाधीश को मौत की सजा दी जाए। सजा पाने वाले व्यक्ति का नाम नरेश शर्मा है उसने कहा कि उसको अपने आचरण और कार्यों पर कोई पश्चाताप नहीं है. नरेश शर्मा ने हाईकोर्ट के एक न्यायाधीश को चोर कहा था।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from JUDICIARYMore posts in JUDICIARY »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *