Press "Enter" to skip to content

श्री राम मंदिर: जल्द ही होगी अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा! बैठक में योजना तैयार

राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रामजन्मभूमि खंड पर राम मंदिर के निर्माण का कार्य जोरों से चल रहा था।  भक्त प्रभु श्रीराम के बन रहे भव्य मंदिर के दर्शन के लिए ललाहित हैं। ऐसे में एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. इस भव्य श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां अब शुरू कर दी गई हैं।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा:देश भर से आएंगे 5000 साधु-संत, 136 परंपराओं के  संतों को किया जा रहा आमंत्रित - Ram Mandir Pran Pratishtha, 5000 Saints And  Sages Will Come From All Over

श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास और प्रशासन ने इसकी तैयारियों के संबंध में एक बैठक की है. ऐसे में बुधवार की शाम हुई पहली और अहम बैठक में 50 हजार से एक लाख लोगों के ठहरने, उनके खाने-पीन, पार्किंग की व्यवस्था से लेकर स्वास्थ्य की व्यवस्था के साथ तमाम अन्य पहलुओं पर विचार किया गया. इसको लेकर बैठक में कई घंटों तक विचार-विमर्श किया गया।

अयोध्या के मंदिर में होंगे दो-दो रामलला, नई भव्य मूर्ति और 1949 वाली भी

बता दें कि इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भी उपस्थित हो सकते हैं. ऐसे में इतनी बड़ी संख्या में आनेवाले लोगों की समुचित व्यवस्था कैसे हो इस पर जोर दिया गया. बता दें कि न्यास की तरफ से इसमें शामिल होनेवाले मेहमानों की सूची बनाई जा रही है।

 

 

इसके साथ ही वैसे श्रद्धालुओं की संख्या पर भी विचार किया गया जो मेहमानों की सूची में तो नहीं होंगे लेकिन अयोध्या में इस ऐतिहासिक पल के वह भी साक्षी बनने आएंगे। ऐसे में प्रशासन भी मानता है कि यहां इतनी बड़ी संख्या में पहुंचने वाले वीवीआईपी के लिए पार्किंग सबसे बड़ी चुनौती होगी।

 

 

ऐसे में प्रशासन की तरफ से बताया गया कि शहर के आसपास 29 पार्किंग चिन्हित किए गए हैं. वहीं बता दें कि यहां श्री राम मंदिर में एक शिवालय भी होगा. इस शिवालय में स्थापित किए जानेवाले शिवलिंग को अयोध्या लाया जा चुका है. बता दें कि यह शिवलिंग नर्मदेश्वर है जिसे मध्यप्रदेश के ओंकारेश्वर से लाया गया है।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *