Press "Enter" to skip to content

दिल्ली में आज अमित शाह से मिलेंगे जीतन राम मांझी, एनडीए में शामिल होने की अटकलें तेज

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम प्रमुख जीतन राम मांझी और उनके बेटे संतोष सुमन दिल्ली दौरे पर हैं। इस बीच खबर आ रही है कि आज जीतन राम मांझी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से साढ़े तीन बजे मुलाकात करेंगे। कयास लगाया जा रहा है कि अमित शाह से मुलाकात के बाद जीतन राम मांझी एनडीए का दामन थाम सकते हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही जीतन राम मांझी ने महागठबंधन सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था। समर्थन वापस लेने के बाद पटना में मांझी ने पटना में पत्रकारों से बताया था कि दिल्ली दौरे के दौरान उनकी कई राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात हो सकती है। मांझी ने राहुल गाँधी और मायावती से भी मिलने की बात कही थी।

Bihar Politics: Nitish Kumar In Delhi Now Jitan Ram Manjhi Meet BJP Amit  Shah Today 13 April 2023 | Bihar Politics: दिल्ली में पहले से हैं नीतीश, अब अमित  शाह से मिलने

जीतन राम मांझी और उनके बेटे 19 जून से ही दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। इस बीच मंगलवार को बिहार की राजधानी पटना में हम के कई वरिष्ठ नेताओं ने जदयू का दामन थाम लिया। ध्रुव लाल मांझी, शफिर उल हक, रामेश्वर बैठा, विनय बैठा, सन्तोष बैठा, अशोक सिन्हा सहित बड़ी संख्या में नेताओं ने जदयू की सदस्यता ग्रहण की। इसे जीतन राम मांझी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। इसे लेकर जेडीयू नेता उमेश कुशवाहा ने कहा कि जीतन राम मांझी के लिए परिवार हित सर्वोपरि है। समाज के लोगों को दिग्भ्रमित कर अब तक उन्होंने सिर्फ अपने परिवार का भला किया है।

बता दें कि 13 जून को जीतन राम मांझी नके बेटे संतोष सुमन ने नीतीश कुमार की  सरकार से इस्तीफा दे दिया था। संतोष सुमन सरकार में एससी-एसटी कल्याण मंत्री थे। इस्तीफे के बाद संतोष सुमन ने कहा कि सत्तारूढ़ दल जदयू की तरफ से उनकी पार्टी हम के विलय का लगातार दबाव दिया जा रहा था। अब यह असहनीय हो गया था, इसलिए इस्तीफा देकर अलग होना ही विकल्प बचा था।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *