Press "Enter" to skip to content

आसमानी क’हरः ठनका की चपे’ट में आए पुत्र की मौ’त-मां झुल’सी; अभी हुई थी शादी और…

भोजपुर: बिहार के भोजपुर में खेत से लौट रहे मां-बेटे पर ठ’नका  आसमानी क’हर बनकर गिरा।  घट’ना में बेटे की मौ’त हो गई वहीं पिता झुल’स कर ज’ख्मी हो गए। 15 फरवरी को मृ’तक की शादी हुई थी। घट’ना जगदीशपुर के कोढ़वा गांव की है। बुरी तरह से घा’यल मां का इलाज चल रहा है। पिता भी आंशिक जख्मी हैं। घटना से परिवार में कोहराम मच गया है। नई नवेली दुल्हन का और भी बुरा हाल है।

मां-बेटे पर टूटा आसमानी कहरः ठनका की चपेट में आए पुत्र की मौत-मां झुलसी; अभी  हुई थी शादी और...

जानकारी के मुताबिक भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कोढवा गांव निवासी माता पिता और पुत्र शुक्रवार की रात खेत से वापस घर लौट रहे थे। रास्ते में तीनों ठनका की चपे’ट में आ गए। बेटे की घट’नास्थल पर ही मौ’त हो गई जबकि माता बुरी तरह से झु’लस गई। पिता भी आंशिक रूप से घा’यल हो गए। उसके बाद परिजन उन्हें(घायलों को) आरा सदर अस्पताल ले गए। घाय’ल मां का इलाज कराया जा रहा है। उनकी हालत अच्छी नहीं है।

घट’ना को लेकर इलाके के लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। ठनका से मौ’त की सूचना मिलने पर जगदीशपुर थाना पुलिस  घटनास्थल पर पहुँची और शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम  के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृतकों की पहचान हो गई है।  दोनों जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कोढवा गांव वार्ड नंबर 11 निवासी हैं। मृतक जगदीश सिंह का 21 वर्षीय पुत्र रितेश कुमार उर्फ दीपक है। उनके परिवार का मुख्य पेशा खेती-किसानी है। घटना के समय दोनों अपने खेत से काम करके घर लौट रहे थे।

‘घा’यल हुई मां का नाम अनिता देवी है। जगदीश सिंह को इलाज के बाद छोड़ दिया गया है। इधर मृ’तक रितेश के पिता जगदीश सिंह ने बताया कि खेत में गेहूं और जई की फसल लगाई गई थी। कटनी करके फसल को  खेत मे रखा था। शुक्रवार की कीत अचानक बारिश शुरू हो गई। फसल को बचाने के लिए बाप बेटा दोनों खेत में चले गए। फसल को त्रिपाल से ढकने गए थे ताकि नुकसान नहीं हो। उसी दौरान तीनों पर  अचानक ठनका ठनका गिर पड़ा।  उनके बेटा रितेश कुमार उर्फ दीपक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि  उसकी मां अनीता देवी गंभीर रूप से घायल हो गई एवं वह मामूली आंशिक रूप से घा’यल हो गए।

घट’ना के बाद घा’यल अनीता देवी को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया। वहीं डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज कराया जा रहा है। बताया जाता है कि मृ’तक अपने चार बहनों का एक मात्र भाई था। अपने मां-बाप के अलावे सभी बहनों का भी प्यारा था। उसकी शादी इसी वर्ष 15 फरवरी को हुई थी।  उसके परिवार में मां अनीता देवी,पत्नी अंशु कुमारी और चार बहनें शोभा, सुशीला,ममता कुमारी एवं बेबी कुमारी है। घटना के बाद कोहराम मच गया है।  मृतक की मां अनीता देवी,पत्नी अंशु  समेत  परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है। यह देखकर गांव में मातम छा गया हैं।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *