Press "Enter" to skip to content

गोपालगंज में दहेज के लिए पति बना ज’ल्लाद, ह’त्याकर गाड़ दिया पत्नी का श’व

गोपालगंज: गोपालगंज के जिले के विश्वंभरपुर थाने के बाजार मटिहनिया गांव में दहेज के लिए एक बहू की गला घों’टकर ह’त्या करने के बाद श’व को दफ’ना दिया गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने दफ’नाए गए श’व को कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया। मृ’तका के गले पर ज’ख्म के भी निशान थे। मृ’तका बाजार मटिहनिया गांव के रामप्रवेश चौहान की पत्नी रंभा देवी थी।

दहेज के लिए पति बना जल्लाद, पत्नी का कर दिया ये हाल | NewsTrack Hindi 1

18 महीने पहले हुई थी शादी
मृ’तका के पिता गम्हा चौहान ने बताया कि उसने रंभा की शादी करीब 18 महीने पूर्व बाजार मटिहनिया गांव के जोखू चौहान के पुत्र रामप्रवेश चौहान के साथ की थी। शादी के समय जमीन बेचकर उपहार के रूप से जेवर, कपड़ा फर्नीचर समेत अन्य सामान दिए थे। शादी के छह महीने के बाद रंभा का पति दहेज में अपाची बाइक व एक लाख रुपए की मांग को लेकर उसकी बेटी को प्रता’ड़ित करना शुरू कर दिया।

11 अप्रैल को आई थी ससुराल 
11 अप्रैल को सुबह में रंभा अपने मायके गई थी। शाम में करीब पांच बजे वह अपने एक बहनोई के साथ ससुराल गई तो वहां उसका पति दहेज के लिए मा’रपीट करने लगा। बहनोई ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करा दिया और वापस अपने घर चला गया। इधर, रात में रंभा के पति से फिर दहेज के लिए झगड़ा हुआ। इसके बाद रस्सी से फां’सी का फं’दा बनाकर उस की ह’त्या उसके पति समेत ससुराल वालों ने मिलकर कर दी।

पड़ोसी के घर में छिपी थी सास
पड़ोसी के घर छुपी थी रंभा की सास रंभा की ह’त्या कर श’व को द’फनाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस आरो’पितों की तलाश में उसके घर पर पहुंची तो वहां ताला लटका हुआ था। फिर पुलिस को सूचना मिली कि रंभा की सास अनारकली देवी पड़ोसी के घर में पुलिस से बचने के लिए छुपी हुई है। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छापेमारी की। इसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। फरार लोगों की तलाश में पुलिस उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

साक्ष्य छुपाने के लिए श’व दफनाया
ह’त्या के बाद पति अपने घरवालों के साथ मिलकर श’व को गांव के आंगनबाड़ी के पीछे सूनसान जगह पर दफ’ना दिया। इसके बाद अपने घर में ताला जड़कर परिवार के साथ फरार हो गया। इसबीच रंभा के मायके को किसी ने फोन से सूचना दी कि उसकी बेटी की ह’त्या करने के बाद श’व को दफ’ना दिया गया है। फिर मायके वाले मौके पर पहुंचे और पुलिस को घ’टना के बारे में जानकारी दी। पुलिस सूचना मिलने के बाद मामले की छानबीन की और श’व को क’ब्र से बाहर निकाला। वहीं विश्वंभरपुर के थानाध्यक्ष ने बताया कि दहेज की मांग को लेकर महिला की हत्या कर शव को दफना दिया गया था। कब्र में दफनाए गए शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। मामले में मायके वालों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

घट’नास्थल पर जुटी लोगों की भीड़
विवाहिता की ह’त्या कर श’व को द’फनाने की सूचना मिलने के बाद काफी संख्या में लोगों की भीड़ गांव में जुट गई। पुलिस की टीम भी मामले की जांच व श’व को बरा’मद करने में लगी रही। काफी देर तक श’व को पुलिस की टीम खोजती रही। मगर उसका श’व नहीं मिल पा रहा था। फिर पुलिस गांव के आंगनबाड़ी के समीप गई और खोजबीन की तो श’व मिला।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from GOPALGANJMore posts in GOPALGANJ »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *