Press "Enter" to skip to content

इंसानियत की मिसाल: चलती ट्रेन में महिला को हुआ लेबर पेन, किन्नरों ने कराई सुरक्षित डिलीवरी

जमुई: अमूमन किन्नरों की बात होते ही किसी भी इंसान के जेहन में उनकी एक अलग ही क्षवि बनती है लेकिन बिहार में किन्नरों ने इंसानियत की ऐसी मिसाल पेश की है कि हर कोई उनकी प्रशंसा कर रहा है। अक्सर ट्रेनों की बोगियों में किन्नर घूम घूमकर यात्रियों से पैसे मांगते दिख जाते हैं। कुछ लोग तो उन्हे खुशी से पैसे दे देते हैं लेकिन कुछ उनसे किनारा कर लेते हैं।

लेबर पेन से चीख रही थी महिला, किन्नरों ने चलती ट्रेन में कराई डिलीवरी,  देखें Video - Eunuchs got the woman delivered in the train LCLG - AajTak

ट्रेनों में घूमने वाले किन्नर ही आज एक परिवार के लिए बड़े मददगार साबित हुए। किन्नरों ने प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला की न सिर्फ मदद की बल्कि उसकी सेफ डिलीवरी भी करवाई, जिसके बाद उनकी खुब सराहना हो रही है।

दरअसल, शेखपुरा की रहने वाली एक गर्भवती महिला अपने पति के साथ ट्रेन से सफर कर रही थी। महिला अपने पति के साथ हावड़ा से लखीसराय जा रही थी। जैसे ही हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस जसीडीह स्टेशन पर पहुंची महिला को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी। दर्द से कराह रही महिला के पति को भी समझ में नहीं आ रहा था कि वह क्या करे। इसी बीच ट्रेन के सिमुलतला पहुंचते ही किन्नरों का एक झूड़ यात्रियों पैसा मांगने के लिए ट्रेन पर सवार हुआ। बोगी में कई महिलाएं भी थीं लेकिन किसी ने पीड़ित महिला की मदद नहीं की। दर्द से कराह रही महिला को देख किन्नर खुद को रोक नहीं सके और महिला की मदद के लिए आगे आए।

किन्नर पी’ड़ित महिला को अपने साथ लेकर वॉशरूम की तरफ गए और चलती ट्रेन में उसका सुरक्षित प्रसव कराया। बच्चे की किलकारी सुन उसके पिता और ट्रेन में मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली। प्रसव के बाद मां और बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो तेजी सा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में किन्नर बोगी में बैठी महिलाओं को कोसती दिख रही हैं। ट्रेन से उतरने के पहले किन्न बच्चे को आशीर्वाद दे रही हैं कि वह पढ़ लिखकर डॉक्टर बने और बीमार और पी’ड़ित लोगों को जिंदगी देने का काम करे।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from HEALTHMore posts in HEALTH »
More from JAMUIMore posts in JAMUI »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *