Press "Enter" to skip to content

निकाय चुनाव: कोविड प्रोटोकॉल के तहत होगा दूसरे चरण का चुनाव, मास्क पहनना अनिवार्य

पटना: बिहार में निकाय चुनाव को लेकर कल यानी बुधवार को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। इसी बीच कोरोना को लेकर सरकार और जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गए हैं। कल होने वाले नगर निकाय के चुनाव में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। इसके साथ ही काउंटिंग के दिन भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। इसको लेकर राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से सभी डीएम को निर्देश जारी किया गया है।

west bengal assembly election 2021 live 7th phase voting update 34  constituencies 82 lakhs voters to lock fate of 268 candidates in seventh  phase chunav tmc bjp congress left front cpm mtj |

निकाय चुनाव को लेकर वोटिंग और काउंटिंग के दौरान केंद्रों पर कोरोना से बचाव के तरीकों पर जोर दिया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मतदाताओं और मतदानकर्मियों को मास्क, गलव्स और सैनिटाइजर आदि का इस्तेमाल करना अनिवार्य होगा। राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी डीएम को पत्र लिखकर कोविड 19 से संबंधित प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए चुनाव संपन्न कराने का निर्देश दिया है।

दरअसल, चीन समेत दूसरे देशों में कोरोना को लेकर मचे हाहाकार के बीच भारत सरकार सतर्क हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से राज्यों को कोरोना से बचाव के उपाय करने और कोरोना के प्रति सतर्क रहने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं। केंद्र सरकार के निर्देश पर बिहार में भी सरकार सतर्क हो गई है। इसी बीच बोधगया में 11 विदेशियों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर ने सरकार की नींद उड़ा दी है। अब राज्य निर्वाचन आयोग ने यह निर्देश जारी कर दिया है कि दूसरे चरण का निकाय चुनाव कोविड प्रोटोकॉल के तहत होगा।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from ELECTIONMore posts in ELECTION »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *