Press "Enter" to skip to content

छठ पर बस चालकों की मनमानी: फर्श पर बैठने का वसूल रहे हैं ₹1200 किराया

मुज़फ्फरपुर: छठ पर्व पर बिहार के बाहर रह रहे प्रवासी लोगों का बिहार आना जारी है. ट्रेनों में भीड़ के बाद अब बस में भी मारामारी बढ़ गई है. छठ पर्व में बिहार आने के लिए लोग बस के फर्श पर बैठकर आने को मजबूर हैं. शुक्रवार को आनंद विहार से मुजफ्फरपुर पहुंचे एक निजी बस के यात्रियों ने बताया कि अभी भी आनंद विहार में बहुत से लोग बस के इंतजार में खड़े हैं. बस वाले मनमाना किराया वसूल रहे हैं.

बस में मनमाना किराया वसूलने की शिकायत सामने आई है.

मुजफ्फरपुर के परमानंदपुर निवासी धर्मेंद्र कुमार दिल्ली में मजदूरी का काम करते हैं. बीते शुक्रवार को बस से मुजफ्फरपुर लौटने पर धर्मेंद्र ने बताया बड़ी मुश्किल से पहुंच पाए हैं. बस के फर्श पर बैठकर आने का भाड़ा ₹1200 वसूला जा रहा है. बस में भी सीट मिलना बहुत मुश्किल है, स्लीपर सीट का किराया ₹1800 से ₹2000 हो गया है.

हरियाणा से बस के फर्श पर बैठकर पहुंचे मुजफ्फरपुर, उसमें भीड़ खचाखच
मुजफ्फरपुर के ही रुनीसैदपुर निवासी सुबोध हरियाणा के विश्वा मिल से बस के फर्श पर बैठकर मुजफ्फरपुर बैरिया स्टैंड पहुंचे. सुबोध ने बताया बड़ी दिक्कत से मुजफ्फरपुर पहुंचे हैं. आगे सुबोध कहते है, खैर छठ पर पहुंच गए इस बात की खुशी है. छठ को लेकर रोज तकरीबन 25 से 30 बसे दिल्ली और अन्य राज्यों से मुजफ्फरपुर पहुंच रही है. मुजफ्फरपुर पहुंचने वाले सभी बसों में खचाखच भीड़ है.

बिहार खाली जा रही है बस तो वसूल रहे हैं डबल किराया
दिल्ली और हरियाणा से मुजफ्फरपुर आने वाली बसों में सबसे अधिक बसें जमुना ट्रेवल्स, हर हर महादेव ट्रैवल्स और ट्रेवल पॉइंट की है. दिल्ली और मुजफ्फरपुर के रूट में चलने वाली चर्चित बस ट्रैवल प्वाइंट के मुजफ्फरपुर इंचार्ज प्रशांत तिवारी ने बताया कि छठ को लेकर भीड़ अधिक रहती है।

दिल्ली से मुजफ्फरपुर आने वाले लोगों को भीड़ की वजह से थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन मुजफ्फरपुर से दिल्ली जाने वाली सभी बस इधर से खाली जा रही है. मुजफ्फरपुर से दिल्ली जाने के क्रम में अभी एक भी सवारी नहीं मिल पा रही जिस कारण दिल्ली पहुंचने के लिए बस कंपनी वालो को तेल और अन्य खर्चा भी खुद ही उठाना पड़ रहा है.

मुजफ्फरपुर से दिल्ली रिटर्न हो रही बसें बिल्कुल ही खाली जा रही है. प्रशांत तिवारी आगे बताते हैं ट्रैवल प्वाइंट पैसेंजर को सुरक्षित पहुंचाने के लिए जाना जाता है, इसलिए हम किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं लेते. प्रशांत तिवारी ने बताया कि आजकल ट्रेनें बहुत लेट चल रही है, जिस वजह से बस लोगों को सुविधाजनक लग रहा है. आनंद विहार से मुजफ्फरपुर की दूरी ट्रैवल प्वाइंट की बस से 18 घंटे में तय की जाती है. ट्रेन से आने में 24 घंटे से अधिक का वक्त लग रहा है, जिस कारण बस की यात्रा लोगों की पसंद बन रही लेकिन बस में भी भीड़ जारी है.

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BUSINESSMore posts in BUSINESS »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »
More from TravelMore posts in Travel »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *