Press "Enter" to skip to content

चेन उड़ाने बंगाल से बिहार आईं गर्भवती महिलाएं, दुर्गा पूजा में चो’री करने वालीं 27 गिर’फ्तार

बिहार में दुर्गा पूजा मेले में चेन और पर्स चु’राने वाली महिलाओं के बड़े गैं’ग का पर्दाफाश हुआ है। पटना में कोतवाली थाना पुलिस ने गैं’ग की 27 महिलाओं को गिर’फ्तार किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि सभी गर्भवती हैं। ये सभी दुर्गाष्टमी की देर रात डाकबंगला चौराहे से पकड़ी गईं। उनके पास से काफी संख्या में पर्स भी बरामद हुए हैं। हालांकि, पर्स में कोई सामान नहीं मिला।

पटना में ₹100 करोड़ वाले इस्‍कॉन मंदिर का उद्घाटन, फिर हुआ ऐसा कांड की  चकरघिन्‍नी बनी रही पुलिस - rupees 100 crore iskcon temple inaugurated in  patna then from devotee to police

पुलिस के मुताबिक सभी सामान इन महिलाओं ने दूसरे लोगों को दे दिया था। जब इनसे महिला पुलिस के सामने पूछताछ शुरू की गई तो पता चला कि सभी गर्भवती हैं। थाने से ही दो महिलाओं को अस्पताल भेजा गया। हालात को देखते हुए कोतवाली पुलिस ने इन महिलाओं को 109 के तहत बॉन्ड भरवाकर छोड़ दिया।

कोतवाली थानेदार संजीत कुमार ने बताया कि ये सभी महिलाएं पश्चिम बंगाल के आसनसोल के बराकर से आई थीं। पुलिस को पहले से ही खुफिया तरीके से यह सूचना मिली थी कि बिहार के बाहर से आने वाली महिलाओं का एक गैं’ग मेले में घूमकर चेन और पर्स की चोरी करेगा। यह गैंग छोटे बच्चों के गले से लॉकेट भी काटता है। इस सूचना के बाद कोतवाली थानेदार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने डाकबंगला चौराहे से लेकर आयकर गोलंबर तक नजर रखनी शुरू की। इसी बीच एक-एक कर कुल 27 महिलाएं पकड़ी गईं।

छोटा बच्चा भी रहता है साथ, मिलती है ट्रेनिंग

इस गैं’ग की महिलाएं 6 से 7 साल का छोटा बच्चा भी अपने साथ लेकर चलती हैं, ताकि किसी को शक न हो। किसी भी सामान पर हाथ साफ करने के बाद उसे बच्चे को दे दिया जाता है। इसके बाद वह बच्चा उस सामान को ले जाकर गैंग के सरगना को दे देता है। इस कारण कई बार रंगेहाथ पकड़े जाने के बावजूद सामान पुलिस बरामद नहीं कर पाती।

इस्कॉन मंदिर के उद्घाटन समारोह में इसी गैं’ग ने एक साथ कई महिलाओं के गले से चेन उड़ा ली थी। उस वक्त पुलिस ने गिरोह की कुछ महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। यह गिरोह पटना में कई जगहों पर सक्रिय है। मेला और भीड़ वाली जगहों पर इस गैंग की महिलाएं घटनाओं को अंजाम देती हैं। इन्हें चेन उड़ाने से लेकर पर्स चुराने तक की खास ट्रेनिंग दी जाती है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WEST BENGALMore posts in WEST BENGAL »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *