Press "Enter" to skip to content

मुंगेर में दर्दनाक हादसा: पंखा ठीक कर रहा था युवक, बिजली के तार की चपे’ट में आकर झु’लसा, मौ’त

मुंगेर के धरहरा प्रखंड के लड़ाईयाटांड़ थाना क्षेत्र के इनारवार टांड़ गांव में बिजली का करं’ट लगने से एक युवक की मौ’त हो गई। 24 वर्षीय युवक का बंगाल पुलिस में नौकरी लग गई थी।

पंखा ठीक कर रहा था, बिजली के तार की चपेट में आकर झुलसा | Bihar News; Youth  dies due to electrocution in Munger - Dainik Bhaskar

अगले माह 16 सितंबर को ज्वाइनिंग करने उसे बंगाल जाना था। लेकिन अचानक बिजली का करंट लगने से हुई मौ’त के कारण घर में खुशी का माहौल गम में बदल गया। घर में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

धरहरा प्रखंड के लड़ाइयांटांड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत इनराव टांड़ गांव के रहने वाले मुकेश यादव का 24 वर्षीय पुत्र नीरज कुमार मंगलवार की दोपहर घर में पढ़ाई कर रहा था। इस संबंध में मृतक के भाई सूरज कुमार ने बताया कि हमदोनों पढ़ रहे थे। तभी पढ़ाई के दौरान अचानक पंखा बंद हो गया। पंखा ठीक करने के दौरान मेरे भाई ने नंगे बिजली के तार को पकड़ लिया।

इससे उसके शरीर में विद्युत क’रंट प्रवाहित हो गई। वह छटपटा कर वहीं गिर गया। हमलोग आनन-फानन में ग्रामीणों के सहयोग से इलाज के लिए धरहरा पीएचसी ले गए जहां। चिकित्सकों ने मेरे भाई को मृत घोषित कर दिया।

सूचना मिलने के साथ ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृतक मुकेश पांच भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर है। 16 सितंबर को बंगाल पुलिस में ज्वाइन करने वाला था। ज्वाइनिंग लेटर भी आ चुका था। सभी कागजी प्रक्रिया भी पूरी की जा चुकी थी।

युवक का परिवार बेहद गरीब है। पिता प्रदेश में रहकर मजदूरी कर बच्चों को शिक्षित किया है। नौकरी लगने की खबर से घर में खुशी का माहौल था। युवक की मौत से घर में मातम पसर गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUNGERMore posts in MUNGER »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *