Press "Enter" to skip to content

सुपौल पहुंचे सीएम नीतीश : देश के दूसरे फिजिकल मॉडलिंग सेंटर व पूर्वी कोसी तटबंध का लिया जायजा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को सुपौल के वीरपुर पहुंचकर फिजिकल मॉडलिंग सेंटर और पूर्वी कोसी तटबंध पर कराए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। करीब दो घंटे तक मुख्यमंत्री ने निरीक्षण कर विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

पूर्वी कोसी तटबंध के स्पर संख्या 16.30, 20.70, 22.30 पर हो रहे कार्यों को बारीकी से देखा और जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी कार्यों को समय पर पूरा करें।

वीरपुर में बन रहे देश के दूसरे फिजिकल मॉडलिंग सेंटर पहुंचकर लगभग 18 मिनट तक निरीक्षण किया। उन्होंने दिसंबर महीने तक काम पूरा करने का निर्देश दिया। इसके बाद वह तटबंध के निरीक्षण के लिए निकले। उनके साथ जल संसाधन मंंत्री संजय झा, वन पर्यावरण एवं जल वायु परिवर्तन मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू सहित अन्य अधिकारी थे।

मालूम हो कि कुसहा त्रासदी के बाद 3 अप्रैल 2010 को मुख्यमंत्री ने वीरपुर हवाई अड्डे पर बेहतर कोसी बनाने का संकल्प लेते हुए वीरपुर में रिसर्च सेंटर बनाने की घोषण की थी।

108 करोड़ की लागत से वीरपुर में फिजिकल मॉडलिंग सेंटर का निर्माण प्रगति पर है। इसके निर्माण हो जाने के बाद बाढ़ से पहले 72 घंटे पहले सूचना मिल जाएगी। पूर्वी कोसी तटबंध के विभिन्न स्परों के सदृढ़ीकरण का काम विश्व बैंक की मदद से किया जा रहा है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from LatestMore posts in Latest »
More from STATEMore posts in STATE »
More from SUPAULMore posts in SUPAUL »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *